धमाकेदार एंट्री करने वाला Xiaomi Mix Fold-3 भारतीय बाजार में कम दामों पर,नहीं लिया तो पछताना पड़ेगा ।

Xiaomi Mix Fold 3:-

धमाकेदार एंट्री करने जा रही है, Xiaomi की फोल्डिंग मोबाइल जोकि अबतक लांच नहीं किया गया है । अपने भारतीय बाजार में फोल्डिंग मोबाइल के मामले में देखा जाय तो अब बस एक ही कंपनी ने फोल्डिंग में अपना दस्तक दिया जिसका नाम है सैमसंग। लेकिन अपने भारतीय बाजार में फिर से एक और कंपनी Xiaomi ने अपना एक बहुत ही जबरदस्त मोबाइल लांच करने जा रही है , जिसका नाम Xiaomi Mix Fold 3 है , लेकिन अभी इस मोबाइल की लॉन्चिंग डेट बताया नहीं गया है। लेकिन लोगो में इसकी आने की बहुत ही ख़ुशी देखी जा रही है, और साथ ही बहुत से लोगो ने इसकी बुकिंग भी स्टार्ट कर दी है। और ये मोबाइल नए साल के अवसर पर लांच करने की सोची जा रही है ।

Xiaomi Mix Fold 3Xiaomi Mix Fold 3
–Fold Mix 3

Xiaomi Mix Fold 3 Launch Date in INDIA:-

Xiaomi  के नए धमाकेदार एंट्री फोल्डिंग मोबाइल की भारतीय बाजार में अभी तक लांच डेट बताया नहीं गया है, लेकिन कुछ बहुत ही फेमस टेक्नॉलजी वेब साइट 91mobile    03 मई 2024 को लांच किया जायेगा। जिससे की लोगो को ये जानकर बहुत ही खिशी हो गयी है और लोग इस नए फोल्डिंग मोबाइल का बहुत ही बेसबरी से इंतजार कर रहे है।

Xiaomi Mix Fold 3
–Newly Launch Xiaomi fold

Xiaomi Mix Fold 3 Camera:-

फोल्डिंग मोबाइल दुनिया के इस नए मोबाइल के अमेरे की बात करे तो इसमें कैमरा क्वालिटी काफी ज्यादे बढ़िया दिया गया है। जिसमे आपको 50 MP वाइड एंगल प्राइमरी कैमरा, 10 MP का periscope कैमरा 3.5x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ और 12 MP का अल्ट्रा  wide एंगल कैमरा के साथ आपको 10 MP टेलीफोटो कैमरा 5x ऑप्टोकाल ज़ूम के साथ मिल रहा है। वीडियो रिकॉर्डिंग करने के लिए इस फ़ोन में आपको इसमें 8K @24fps का सपोर्ट दिया गया है । इसके अलावा इसमें LED फ्लैस लाइट भी मौजूद है। फ्रंट कमरे की बात करे तो इसमें आपको 20MP का वाइड एंगल लेंस और फ्रंट वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए आपको फुल HD @30fps पर आप वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते है। 

Xiaomi Mix Fold 3

Xiaomi Mix Fold Display:-

इस नए फोल्डिंग मोबाइल Xiaomi  मिक्स fold 3 में डिस्प्ले काफी ज्यादे ही बड़ा और मजेदार है। जिसके डिस्प्ले की बात करे तो इसमें आपको 8.04 इंच OLED  प्लस डिस्प्ले बहुत ही चौड़े स्क्रीन में देखने को मिलेगा। इसके स्क्रीन का रेसोलुशन साइज आपको 1920×2170 पिक्सल का है। इसके अलावा इसमें 120 Hz का  बहुत ही अच्छा रिफ्रेश रेट भी मिल रहा है, और 360PPI का पिक्सल डेंसिटी भी मौजूद है। इसमें आपको Brightness 1300 Nits का मिल रहा है,और डिस्प्ले आपको Bezel-less के साथ punch-hole डिस्प्ले मिल रहा है।

Xiaomi Mix Fold 3
–Highlights Of Display Xiaomi Mix Fold 3

Xiaomi Mix Fold 3 Processor:-

Xiaomi के इस नई फोल्डिंग मोबाइल में आपको प्रोसेसर बहुत ही जबरदस्त मिल रहा है, जिसमे कंपनी ने इस फॉलिंग मोबाइल में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 के powerful प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। ये प्रोसेसर 5G नेटवर्क के लिए बने गया है, जिससे की आपको 5G नेटवर्क में कोई दिक्कत न आये। इस फोल्डिंग डिवाइस में Adreno 740 का ग्राफ़िक्स और साथ में आपको आर्किटेक्चर 64bit और फेब्रिकेशन 4nm के साथ मिल मिल रहा है।

Xiaomi Mix Fold 3
–Highlights of Processor Xiaomi Mix fold 3

Xiaomi Mix Fold 3 Battery & Charger:-

Xiaomi के इस नए फोल्डिंग डिवाइस में बैटरी की कुल क्षमता 4800mAh है, और साथ ही आपको TYPE-C  67w का क्विक फ़ास्ट   चार्जर भी मिल रहा है। इस फोल्डिंग देवीसे को 0% से लेकर 100% फुल चार्ज करने में आपको कुल 40-55 मिनट का समय लगता है। जब एक बार ये मोबाइल 100% चार्ज हो जाता है तो आप इसको कुल 11-16 घंटे आराम से उपयोग कर सकते है ।

Xiaomi Mix Fold 3 Price In INDIA:-

इस नए फोल्डिंग स्मार्टफोन जोकि अपने भारतीय बाजार में लांच होने वाला है, उसका अभी तक कोई प्राइस के बारे में जानकारी नहीं है किसी के पास लेकिन कुक्स फेमस वेबसाइट से पता चला है कि इसका प्राइस अपने भारतीय बाजार में कुल 103,690 रूपए होने वाला है लेकिन इसमें भी कुछ कमी देखी जा सकती है। पहली बार अपने भारतीय बाजार एक दूसरा फोल्डिंग स्मार्टफोन लॉन्च होने वाला है जिससे कि कंपनी के साइड कुछ ऑफर भी सकता है आप लोगो को ।

Xiaomi Mix Fold 3

 

Xiaomi Mix Fold 3 Specification:-

Features                                                     Details

  1. Model Name                        Xiaomi Mix Fold 3
  2. RAM                                     12GB
  3. Internal Storage                    256GB
  4. Screen Brightness                 2600Nits
  5. Flashlight                              LED
  6. Battery                                  4800mAh
  7. Charger                                Quick Charging, v4.0, 67W: 100 % in 45-55 minutes
  8. Sim Card                               Dual 5G/4G/3G/2G
  9. Fingerprint lock                    Yes
  10. Face-Lock                             Yes
  11. Display Screen                      8.03inch(20.4. cm)
  12. Processor                              Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2
  13. Rear Camera                         50MP,12 MP back camera
  14. Front Camera                        20MP
  15. Color                                     Black and Gold
  16. Build material                        Back-Mineral Glass

NOTES:-  

इस नए स्मार्टफोन के आने से सभी मोबाइल कंपनी में खलबली मच गयी है , और सभी कंपनी भी फोल्डिंग स्मार्टफोन बनाने कि प्रक्रिया शुरू कर दिए है । और ऐसी बीच सैमसंग कंपनी के साइड से भी कुछ नई फोल्डिंग स्माटफोन लांच करे कि भी खबर आ रही है , जोकि इस Xiaomi को टक्कर दे सकती है, जिसमे सैमसंग कंपनी के स्मार्टफोन का नाम Samsung-Galaxy Z Fold-5 है।

 

आज इस खबर में अपने Xiaomi  मिक्स Fold-3 के बारे में जानकारी ली है, अगर आपको इस नई फोल्डिंग स्मार्टफोन के बारे में अच्छी जानकारी मिली हो तो आप अपने सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे .और इस प्रकार से जुडी मजेदार न्यूज़ टेक्नॉलजी, एंटरटेनमेंट और ऑटोमोबाइल की जानकारी  प्राप्त करने के लिए आप पर वेब-साइट से जुड़ सकते है-  news2ur.com  

Leave a comment