Vivo कंपनी लेकर आ गया अपना Vivo X Fold-3, फोल्डिंग फ़ोन जिसको देख कर बाकी कंपनी रह गए दंग।

Vivo:-

मोबाइल कम्पनियो में वीवो ने अपना बहुत ही बड़ा स्थान बना लिया है। और इस नए साल के शुभ अवसर पर वीवो कंपनी के तरफ से इस बार फोल्डिंग मोबाइल लांच करने को बोल दिया है। इस नए जमाने में फोल्डिंग मोबाइल जैसे और कंपनी बना रही है, उसमे अब वीवो भी शमिल होने जा रहा है। और इसी को देखते इस वर्तमान समय में फोल्डिंग मोबाइल का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। मीडिया में ये खबर आ रही है, कि वीवो के इस नए प्रोडक्ट का नाम Vivo X Fold-3 होगा। और आज इस आर्टिकल में हम आपको इस नए वीवो फोल्डिंग मोबाइल के फीचर और भी डिटेल्स में बात करेंगे। बताया ये जा रहा है कि इसमें डिस्प्ले की साइज, सभी मोबाइल कंपनी से बड़ा होगा।

Vivo X Fold-3 new 2024

Vivo X Fold-3 Release Date 

वीवो के इस नए प्रोडक्ट के रिलीज़ के बारे अभी कुछ कन्फर्म नहीं किया गया है। लेकिन आपको ये बता दे कि इस नए वीवो फोल्डिंग मोबाइल को नए साल के शुभ अवसर पर ही लांच किया जायेगा। इस नए वीवो फोल्डिंग मोबाइल को जनवरी 2024 के तीसरे सप्ताह में लांच करने को सोचा जा रहा है, क्युकी इस सप्ताह में गड्तंत्र दिवस के शुभ अवसर पे कंपनी के तरफ से कुछ ऑफर भी रखा जायेगा, ताकि उपयोगकर्ता ज्यादे से ज्यादे ऑफर के लाभ उठा सके।

Vivo X Fold-3 Camera 

इसके कैमरा के बात करे तो वीवो कंपनी कैमरा को लेकर हमेशा ही चर्चे में रहा है, क्युकी इसके कैमरा की क्वालिटी सभी कंपनी से बढ़िया रहा है। और इस नए प्रोडक्ट Vivo X Fold-3 में आपको 50MP+12MP+12MP का ट्रिपल प्राइमरी कैमरा का सेटअप भी मिलता है। और  इसमें आपको LED फ्लैशलाइट भी मिलता है। और आप प्राइमरी कैमरा से 4K@30fps पर वीडियो रिकॉर्डिंग बहुत ही अच्छे तरीके से कर सकते है। और इसकेsath आपको सेल्फी कैमरा में आपको 16MP+16MP की secondary कैमरा भी मिलता है। बताया ये जा रहा है कि इसके कैमरा में SONY IMX866 के कैमरा के उपयोग करके इस वीवो फोल्डिंग Vivo X Fold-3 के कैमरा को और बेहतरीन बनाने की कोशिश किया गया है।

Vivo X Fold-3 new 2024
—Vivo X Fold-3 Camera

Vivo X Fold-3 Display   

इस नए फोल्डिंग मोबाइल में आपको डिस्प्ले क्वालिटी बहुत ही अच्छा मिलता है जिसकी लम्बाई का बात करे तो इसमें आपको 8.2-inch का बड़ा LTPO AMOLED  का ब्रांड डिस्प्ले स्क्रीन भी मिलता है। इस वीवो फोल्डिंग मोबाइल के रेज्योलूशन का साइज 1916×2160 पिक्सल और इसके पिक्सल का Density 360 ppi का होगा और ये dual डिस्प्ले स्क्रीन का होगा। और इसमें आपको 144-Hz का रेफ़रीस रेट और पंच होल डिस्प्ले भी मिलता है। इसके आलावा इसमें आपको 1800-Nits का स्क्रीन brightness भी मिलता है। 

Vivo X Fold-3 new 2024
—Vivo X Fold-3 Big Display

Vivo X Fold-3 Processor 

वीवो के इस नए फोल्डिंग मोबाइल Vivo X Fold-3 में प्रोसेसर बहुत ही बढ़िया मिल रहा है, जिसकी सहायता से आप इस नए फोल्डिंग मोबाइल में PUBG जैसे हाई प्रोसेसर डिमांड वाली गेम आसानी से खेल सकते है। इसमें आपको Qualcomm का एकदम लेटेस्ट वर्जन वाला प्रोसेसर मिलता है। जिसका प्रोसेसर का नाम Snapdragon 8 Gen-3 है। इसके उपयोग से आपका ये नए फोल्डिंग मोबाइल कभी भी गर्म या फिर हैंग नहीं करेगा। और इसमें सबसे अच्छी बात ये क़ी न्य फोल्डिंग मोबाइल 5G सुपर नेटवर्क को एकदम अच्छे से सपोर्ट करता है।

Vivo X Fold-3 new 2024

Vivo X Fold-3 Battery And Charger 

Vivo X Fold-3 में आपको बैटरी के पावर की बात करे तो इसमें आपको 4800-mAh का पावर मिलता है। और चार्जर 120W का    फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट USB Type-C पोर्ट के साथ आपको ये नया वीवो Vivo X Fold-3 फोल्डिंग मोबाइल है।और सबसे अच्छी बात  इसमें आपको इन सबके अलावा 50W का वायरलेस चार्जिंग और 10W का  रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट भी मिलता है। इसके फूल चार्ज होने में कुल समय मात्रा 25-30 मिनट लगता है। एक बार जब ये नया वीवो फोल्डिंग Vivo X Fold-3 मोबाइल चार्ज होता है तो ये आराम से 10-13 घंटे ऐसे आप उपयोग कर सकते है। 

Vivo X Fold-3 Specification   

          Specification                   Details 

  1. Model Name                     Vivo X Fold-3
  2. RAM                                   12GB
  3. ROM                                   256GB Inbuilt Memory
  4. Rear Camera                      Triple Camera-50MP+12MP+12MP
  5. Dual Front Camera           16MP+16MP (Sony IMX866)
  6. Processor                           Snapdragon 8 Gen-3, 3.3Ghz
  7. Connectivity                      4G,5G, VoLTE
  8. Display                               8.2-inch  LTPO AMOLED

 

 Vivo X Fold-3 Price In India 

 vivo के इस नए फोल्डिंग मोबाइल के अपने भारतीय बाजार में कीमत के बारे में बट करे तो इसके बारे में अभी कोई न्यूज़ की अपडेट नहीं आयी है। लेकिन इसके कीमत के बारे में अगर बताये तो इसका लगभग कीमत 1,10,190 रूपए से लेकर 1,40,590 रूपए तक होने वाली है।

 

 

और आप लोगो को ये बता दे कि  इस vivo के इस नए  फोल्डिंग मोबाइल Vivo X Fold-3 कि तुलना अभी बाजार में सैमसंग और ऐसी ही ब्रांड मोबाइल वाले कंपनी के साथ किया जा रहा है।

आज इस खबर में हमने टेक्नोलॉजी इंडस्ट्री  जगत के बारे में बात की है, अगर आपको ये न्यूज़ अच्छी लगी हो तो आप अपने सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे .और इस प्रकार से जुडी मजेदार न्यूज़ ,टेक्नॉलजी, एंटरटेनमेंट और ऑटोमोबाइल की जानकारी  प्राप्त करने के लिए आप मेरे वेब-साइट से जुड़ सकते है-  news2ur.com

Leave a comment