600 करोड़ रूपए की बनी साउथ इंडस्ट्री के फिल्म “Kalki 2898 AD”, जो करने वाली तहलका फिल्म इंडस्ट्री।

Kalki 2898 AD

इस मूवी की ट्रेलर देख कर ही रोंगटे खड़े हो जा रहे है, सबके। ये साउथ फिल्म इंडस्ट्री के बहुत महंगी बजट वाली मूवी है। इस फिल्म को बनाने के रहस्य ये की अब केवल हॉलीवुड में ही नहीं, बल्कि अब साउथ इंडस्ट्री में भी ऐसी मूवी बन सकती है। इस महंगी बजट वाली फिल्म kalki 2898 AD की बात करे तो इसके डायरेक्टर और लेखक “नाग आश्विन सर” है जिन्होंने पिछले कई सालो से इस साउथ इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक अच्छी मूवी बनाते आ रहे है। और मूवी का निर्माण वैजयंती मूवीज के तहत सी.असवानी दत्त जी कर रहे हैं। आप लोगो को बता दे की ये मूवी एक भारतीय विज्ञानं कथा एक्शन मूवी है। जोकि एकदम साउथ इंडस्ट्री में नए साल के अवसर पर रिलीज़ होने वाली है। इस मूवी में बॉलीवुड के बहुत ही बड़े एक्टर जैसे अमिताभ बच्चन सर और दीपिका पादुकोणे जैसे कई और लोग भी काम कर रहे है। और ये मूवी कुल दो भाषाओं तेलगु और हिंदी में बनाई गयी है।

Kalki 2898 AD  Release Date 

इस फिल्म की घोसणा फ़रवरी 2020 में वैजयंती मूवीज  के 50वी वर्षगांठ पर ही कर दी गयी थी। किन्तु अपने देश में कोरोना जैसी महामारी के वजह से इस फिल्म की शूटिंग को रोकना पड़ा। जिससे की डायरेक्टर सर और भी इस मूवी के बड़े लोगो को बहुत ही दुःख हुआ, लेकिन उस महामारी जैसे बीमारी के आगे सबको झुकना पड़ा। लेकिन इस के शूटिंग अक्टूबर 2023 में ख़त्म होते ही डायरेक्टर नाग आश्विन सर इस मूवी की रिलीज़ डेट लोगो के सामने रख दिया। जिससे की लोगो में बहुत ख़ुशी देखने को मिली। और इस मूवी इस नए साल के शुभ अवसर पर 12 जनवरी 2024 को आप लोगो के नजदीकी सिनेमा घर में दिखया जायेगा।

Kalki 2898 AD  Budget 

इसके जैसी खतरनाक मूवी को बनाने में बहुत ही ज्यादे रूपए लगे है। इसके ट्रेलर को देख कर लगता है, कि ये मूवी होलीवुड वालो ने बनाया है, लेकिन इस मूवी को अपने साउथ इंडस्ट्री के बहुत ही बड़े डायरेक्टर नाग आश्विन सर ने बनाया है। अब इस मूवी में लगे कुल बजट 600 करोड़ रूपए है जोकि अपने आपमें एक बहुत अमाउंट है। इसके बजट को देख के ये लगता है कि इस मूवी को बहुत ही म्हणत से बनाया गया।

Kalki-2898-AD

Kalki 2898 AD Cast 

इस साउथ कि इतनी बड़ी में बॉलीवुड के बहुत ही दिग्गज कलाकार श्री अमिताभ बच्चा सर और दीपिका पादुकोणे जैसे और भी लोगो ने काम किया है। और ऐसी के साथ इसमें साउथ इंटस्ट्री के सुपर स्टार प्रभास सर ने हीरो का रोले को निभाया है। साउथ इंडस्ट्री के और भी कलाकार इस मूवी में अपना योगदान दिए है जिनके नाम निन्नलिखत है :-

  1. Prabhas
  2. Kamal Hasan
  3. Amitabh Bachchan 
  4. Deepika Padukone
  5. Disha Patani
  6. Rana Daggubati
  7. Jagapathi Babu
  8. Saswata Chatarjee
  9. Gaurav Chopra
  10. Kamal Sadanah
  11. Pashupathy
  12. Himanshu Jayakar
  13. Ram Gopal verma
Kalki-2898-AD
—-Kalki-2898-AD Actor

और भी छोटे कलाकार इस मूवी में काम किये, जिनके पुरे ईमानदारी और मेहनत से इस को सफल बनाया गया। और इस मूवी को इस नए साल के शुभ अवसर पर जनवरी के दूसरे सप्ताह में लांच किया जायेगा।

Kalki 2898 AD  Story 

इस मूवी के कहानी के बारे में बात करे तो अभी किसी को उतना पता नहीं है। लेकिन इसके ट्रेलर को देख के बताया जा सकता है कि ये मूवी किसी हिन्दू धर्म के भगवान और इनके द्वारा अपने धर्म की रक्षा के ऊपर कुछ कहानी है। लेकिन अब पूरी कहानी तो मूवी देखने के बाद ही पता चलेगा। और काम किये सभी एक्टर जोकि दिन रात मेहनत किये है। वो भी इस मूवी से बहुत ही उम्मीद रखते है। क्युकी मूवी को बहुत ही ज्यादा बजट में बनाया गया है।

Kalki 2898 AD Hit Or Flop 

इस मूवी में काम कर रहे एक्टर को देख के लगता है कि मूवी नए साल कि सबसे सुपरहिट मूवी होने वाली है। इसके ट्रेलर कि देख कर लगता है कि इस मूवी काफी ज्यादे VFX का उपयोग किया गया है। जिसके उपयोग से इस मूवी को बड़े स्क्रीन पर लोगो को दिखे जायेगा। जिसको देख के लोग बहुत ही एन्जॉय करेंगे। और साथ ही साथ इस मूवी को हिट बनाएंगे।

Actor fees in this Film-

आप सभी लोगो को बता दे कि इस मूवी सबसे ज्यादे रूपए लेने वाले प्रभास सर है जिनकी इस मूवी की फीस 40-50 करोड़ की है, और इनमे जिन एक्टर ने काम किया उनके फीस निन्मलिखित है:-

              Actor                                     Fees

  • Prabhas                                     40-50 Crores
  • Kamal Hasan                            22-27 Crores
  • Amitabh Bachchan                  18-23 Crores
  • Deepika Padukone                  20-22 Crores
  • Disha Patani                             3-5 Crores
  • Rana Daggubati                      10-12 Crores
  • Jagapathi Babu                        6-8 Crores
  • Saswata Chatarjee                   5-6 Crores

 

 

आज इस आर्टिकल में हमने फिल्म  इंडस्ट्री  जगत के बारे में बात की है, अगर आपको ये न्यूज़ अच्छी लगी हो तो आप अपने सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे .और इस प्रकार से जुडी मजेदार न्यूज़ ,टेक्नॉलजी, एंटरटेनमेंट और ऑटोमोबाइल की जानकारी  प्राप्त करने के लिए आप मेरे वेब-साइट से जुड़ सकते है-  news2ur.com

 

Leave a comment