UP Police Paper leak: क्या सच में UP पुलिस का पेपर लीक हो गया, 58 लोग नक़ल करते पकडे गए है।

UP Police Paper leak:- वर्तमान में उत्तर प्रदेश राज्य में यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए परीक्षा चल रही है, जिसमें लगभग 48 लाख से अधिक उम्मीदवार भाग ले रहे हैं। यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए 60,244 पदों पर भर्ती हो रही हैं, और इसके लिए 17 और 18 फरवरी को परीक्षा का आयोजन किया गया है। इस परीक्षा के बीच, उत्तर प्रदेश में चल रहे यूपी सिपाही (कॉन्स्टेबल) भर्ती का पेपर लीक हो गया है, जैसा कि खबरें बता रही हैं। सोशल मीडिया पर इस परीक्षा से जुड़े 17 फरवरी को दूसरी शिफ्ट में आयोजित होने वाले पेपर की फोटोज और स्क्रीनशॉट पेपर के शुरू होने से पहले ही लीक हो गई हैं।

UP Police Paper leak

यह एक चिंताजनक घटना है कि यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर का लीक हो गया है। इससे सभी उम्मीदवारों और लोगों में बड़ी परेशानी है कि इस तरह की महत्वपूर्ण परीक्षा का पेपर कैसे लीक हो सकता है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे छवियों और स्क्रीनशॉटों के माध्यम से लोगों ने इस घटना को साझा किया है। हालांकि, इसके वायरल होने के बावजूद, अभी तक इस परीक्षा पेपर के लीक होने की सटीकता की पुष्टि नहीं हुई है। हमें इस घटना के बारे में अधिक जानकारी और पुष्टि की आवश्यकता है, ताकि हम इस मामले की सच्चाई को समझ सकें। कृपया सतर्क रहें और आधिकारिक स्रोतों से ही जानकारी प्राप्त करें।

 

सोशल मीडिया पर UPP Paper Leak होने का हो रहा दावा

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के दौरान 17 और 18 फरवरी को दूसरे शिफ्ट के पेपर के आयोजन के पूर्व ही उनकी उत्तर कुंजी और प्रश्न पत्र सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर वायरल हो रहे हैं। इसके बाद, बहुत से लोग यह मान रहे हैं कि पेपर लीक हो गया है। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि अब तक नहीं हुई है। इस विवाद के बीच, ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोग पेपर लीक से जुड़े स्क्रीनशॉट और ट्वीट्स शेयर कर रहे हैं। यह घटना उत्तर प्रदेश की सरकार को इस मामले में दाखिल होने के लिए मजबूर कर रही है।

UP Police Paper Leak 2024
—UP Police Paper Leak 2024

X (Twitter) पर एक यूजर ने इस पेपर लीक से जुड़े स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए लिखा हैं कि “17वीं फरवरी के दूसरे शिफ्ट और यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के 18वें फरवरी के दूसरे शिफ्ट का पेपर लीक हो गया है। यूपी सरकार को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए।” इनके अलावा कई अन्य ट्विटर यूजर्स भी हैं जिन्होंने इस पेपर लीक से जुड़े स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं और पेपर लीक का दावा किया है।

UPPPRB ने दिया ये अपडेट

जब सोशल मीडिया पर इस पेपर लीक की खबरें सामने आ रही थीं, तो UPPPRB (Uttar Pradesh Police Recruitment & Promotion Board) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से एक अपडेट जारी किया।

UP Police Paper Leak 2024
—UPPRPB Notice

उन्होंने लिखा कि “प्रारंभिक जांच में पाया गया कि अराजक तत्वों द्वारा ठगी के लिए Telegram की Edit सुविधा का प्रयोग कर सोशल मीडिया पर पेपर लीक संबंधी भ्रम फैलाया जा रहा है। बोर्ड और UPPPRB (Uttar Pradesh Police Recruitment & Promotion Board) इन प्रकरणों की निगरानी के साथ इनके सोर्स की गहन जांच कर रहा है। परीक्षा सुरक्षित एवं सुचारू रूप से जारी है।”

ये भी पढ़े:-

1-OTT Review: भक्षक मूवी ने बहुत ही धमाकेदार एंट्री किया, शाहरुख़ खान ने इस मूवी को किया प्रोडूस किया था, जाने कितना करोड़ रूपए लगा।

2-साउथ स्टार Rajnikant सर की Lal Salaam OTT पर होगी रिलीज़, जाने कब और कैसे देख सकते है आप सभी।

3-Skoda Enyaq IV:- धमाकेदार एंट्री करने जा रही है स्कोडा की ये नई कार, इसके डिज़ाइन और फीचर को जान कर आपके होश उड़ जायेंगे।

 

 

आज इस खबर में हमने मनोरंजन जगत के बारे में बात की है, अगर आपको ये न्यूज़ अच्छी लगी हो तो आप अपने सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे .और इस प्रकार से जुडी मजेदार न्यूज़ ,टेक्नॉलजी, एंटरटेनमेंट और ऑटोमोबाइल की जानकारी  प्राप्त करने के लिए आप मेरे वेब-साइट से जुड़ सकते है-  news2ur.com

 

Leave a comment