Tech Burner Net Worth:- आखिर कौन है ये टेक बर्नर नाम का बंदा, इसके नेट वर्थ और इसकी गर्लफ्रेंड के बारे में जाने।

Tech Burner Net Worth:- आजकल यूट्यूब पर कई प्रमुख क्रिएटर्स हैं जिनकी धन संपत्ति के बारे में लोगों की बहुत उत्सुकता है। इसलिए आज हम यहां यूट्यूब की दुनिया से लोकप्रिय यूट्यूबर टेक बर्नर श्लोक श्रीवास्तव के बारे में थोड़ी जानकारी लेते हैं। यदि आप YouTube पर टेक्नोलॉजी से जुड़े वीडियो देखते हैं, तो आपने निश्चित रूप से कभी न कभी Tech Burner  श्लोक श्रीवास्तव के वीडियो देखे होंगे। यूट्यूब पर Tech Burner एक प्रमुख टेक्नोलॉजी चैनल में से एक हैं, जिसे हर महीने करोड़ों लोग देखते हैं। ऐसे में, बहुत से लोग Tech Burner की संपत्ति के बारे में जानकारी जानना चाहते हैं।

आज के इस पोस्ट में हम आपको Tech Burner की संपत्ति के बारे में जानकारी देने वाले हैं, साथ ही हम Tech Burner के बारे में कई अन्य महत्वपूर्ण चीजों को भी जानेंगे। इस पोस्ट को अंत तक ध्यान से पढ़ें ताकि आपको Tech Burner के नेट वर्थ के बारे में पूरी जानकारी मिल सके।

Who is Tech Burner ?

Tech Burner भारत में एक प्रसिद्ध टेक्नोलॉजी YouTuber और सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर हैं, जिनका असली नाम श्लोक श्रीवास्तव है। उनका जन्म 3 दिसंबर 1995 को भारत की राजधानी दिल्ली में हुआ था। बचपन से ही श्लोक में टेक्नोलॉजी के प्रति काफी रुचि थी, और इसी कारण साल 2014 में उन्होंने Tech Burner नाम से अपने YouTube चैनल की शुरुआत की, जिसमें वे टेक्नोलॉजी से जुड़ी वीडियोज अपलोड करने लगे, शुरुआती समय में उन्हें YouTube पर कुछ अच्छे व्यूज नहीं मिलते थे, और कई बार उनके वीडियो पर कॉपीराइट का मुद्दा भी उठ गया था। इसके बावजूद, श्लोक ने कभी हार नहीं मानी और अपने पैशन का पीछा करते हुए YouTube पर वीडियो बनाने का काम जारी रखा।

श्लोक श्रीवास्तव, एक अंतर्मुखी, जिन्होंने यूट्यूब पर अपनी आवाज पाई, ने एक प्रभावशाली विपणन एजेंसी, आईपीएलआईएक्स मीडिया के सह-संस्थापक, नील गोगिया के सहयोग से पिछले सितंबर में अपने मोबाइल स्किन्स ब्रांड, लेयर्स को लॉन्च करके उद्यमिता में कदम रखा। आधिकारिक मार्वल इंस्पायर्ड डिज़ाइन्स के उनके हालिया लॉन्च को सफलता मिली है, अब तक 70,000 से अधिक खालें बिक चुकी हैं, प्रत्येक की कीमत औसतन 700 रुपये है। यह उनकी यात्रा और निरंतर सफलता की प्रेरक कहानी है।

Youtube Journey Tech Burner  

अपने एक वीडियो में, श्लोक श्रीवास्तव  टेक बर्नर ने उल्लेख किया, “मैं संयोग से YouTuber बन गया। मैं शुरू में एक डिज़ाइन कंपनी शुरू करना चाहता था, लेकिन जब बात नहीं बनी, तो मैंने YouTube पर काम करना बंद कर दिया।” प्रौद्योगिकी को लोकतांत्रिक बनाने और उसमें रचनात्मकता लाने के दृष्टिकोण के रूप में जो शुरुआत हुई, वह प्रभावशाली श्लोक श्रीवास्तव के लिए करोड़ों रुपये के उद्यम में बदल गई है – जिसके यूट्यूब पर 11.4 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं। एसआरएम विश्वविद्यालय, चेन्नई से आईटी स्नातक श्लोक श्रीवास्तव ने 2014 में अपने यूट्यूब उद्यम, टेक बर्नर की शुरुआत की। आठ साल बाद, यह ‘पक्ष हलचल’ एक मुख्यधारा की घटना बन गई है और लगातार फल-फूल रही है।

लेयर्स की यात्रा तीन साल पहले शुरू हुई जब गोगिया और श्लोक श्रीवास्तव ने तकनीकी सहायक उपकरण क्षेत्र में उतरने के विचार पर विचार-मंथन किया। उन्हें एहसास हुआ कि मोबाइल स्किन्स का बाज़ार भारत में अपेक्षाकृत नया था और इसमें एक रचनात्मक और आकर्षक व्यवसाय बनने की क्षमता थी। दोनों ने न केवल भारत में स्किन, डिजाइन ट्रेंड और प्रौद्योगिकी की मांग पर व्यापक शोध किया, बल्कि दुनिया के सबसे बड़े स्मार्टफोन और तकनीकी एक्सेसरी बाजार में अंतर्दृष्टि हासिल करने के लिए चीन की यात्रा भी की।

Tech Burner Instagram Income

यूट्यूब के अलावा, इंस्टाग्राम पर भी Tech Burner  श्लोक श्रीवास्तव काफी सक्रिय हैं और Reels के माध्यम से टेक्नोलॉजी संबंधी वीडियोज अपने फॉलोवर्स के साथ साझा करते हैं। इस कारण, आज के समय में Tech बर्नर श्लोक श्रीवास्तव के इंस्टाग्राम पर लगभग 4 मिलियन से अधिक फॉलोवर्स हैं।

अब अगर हम Tech बर्नर श्लोक श्रीवास्तव के इंस्टाग्राम के बारे में बात करें, तो उनकी एक ब्रांड डील के लिए Tech बर्नर श्लोक श्रीवास्तव लगभग 5 से 6 लाख रुपए चार्ज करते हैं।

Tech Burner Youtube Income

श्लोक श्रीवास्तव के यूट्यूब चैनल Tech Burner पर लगभग 11.4 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर्स हैं, और उनकी हर वीडियो में लगभग 10 लाख करीबन व्यूज आते हैं। साथ ही, उनकी सभी वीडियोज को लोगों द्वारा बहुत पसंद किया जाता है।

अब जब हम तकनीक श्लोक श्रीवास्तव के यूट्यूब आय की बात करते हैं, तो उन्हें अपने चैनल के माध्यम से महीने का लगभग 6 से 8 लाख रुपए कमाई होती है। वहीं, उन्हें अपने यूट्यूब चैनल पर एक ब्रांड डील के लिए 10 लाख रुपए तक चार्ज किया जाता है।

Tech Burner Net Worth

Tech Burner श्लोक श्रीवास्तव के आज के समय मुख्य आय के स्रोतों में शामिल हैं Tech Burner यूट्यूब  श्लोक श्रीवास्तव चैनल, ब्रांड सौदे, इंस्टाग्राम, व्यवसायिक आय आदि। इन सभी आय स्रोतों की मदद से Tech Burner हर महीने लगभग 30 से 40 लाख रुपए कमाते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, Tech बर्नर श्लोक श्रीवास्तव की कुल संपति लगभग 22 से 24 करोड़ रुपये के आस पास है।

Tech Burner Girlfriend

इंटरनेट पर मिली इस जानकारी के अनुसार, Tech बर्नर श्लोक श्रीवास्तव की गर्लफ्रेंड का नाम Siddhi Bhardwaj है।

और हम आशा करते हैं कि इस पोस्ट को पढ़के आपको Tech Burner के नेट वर्थ और उनकी इंस्टाग्राम इनकम के बारे में जानकारी मिली होगी। इसे अपने दोस्तों और नजदीकिओ के साथ शेयर करें ताकि उन्हें भी इसके बारे में जानकारी मिल सके।

ये भी पढ़े:-

1-Crakk: Jeetega To Jiyega, विद्युत् जामवाल और अर्जुन रामपाल की ये एक्शन से भरपूर मूवी का ट्रेलर देख कर लोगो में इसको देखने की उत्साह बढ़ गयी है.

2-OTT Review: भक्षक मूवी ने बहुत ही धमाकेदार एंट्री किया, शाहरुख़ खान ने इस मूवी को किया प्रोडूस किया था, जाने कितना करोड़ रूपए लगा।

3-साउथ स्टार Rajnikant सर की Lal Salaam OTT पर होगी रिलीज़, जाने कब और कैसे देख सकते है आप सभी।

 

 

आज इस खबर में हमने मनोरंजन जगत के बारे में बात की है, अगर आपको ये न्यूज़ अच्छी लगी हो तो आप अपने सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे .और इस प्रकार से जुडी मजेदार न्यूज़ ,टेक्नॉलजी, एंटरटेनमेंट और ऑटोमोबाइल की जानकारी  प्राप्त करने के लिए आप मेरे वेब-साइट से जुड़ सकते है-  news2ur.com

Leave a comment