Realme 12 Pro series 5G, बहुत जल्द ही अपने नए फीचर के साथ लांच होने वाला है, मात्र इतने कम रूपए जिसको जान कर आप खुश हो जायेंगे।

Realme 12 Pro series 5G

भारतीय बाजार में अब रियलमी ने अपने इस प्रोडक्ट यानि की नए मोबाइल को लांच करने वाली है। जोकि इस नए मोबाइल पर बहुत ही नए टेक्नोलॉजी और नई तकनिकी के साथ बनाया गया है। Realme-12 Pro 5G सीरीज़ का इस महीने के अंत में भारत में अनावरण होने वाला है, जिसमें Realme 12 Pro और Realme 12 Pro+ जैसे मॉडल शामिल होंगे। इन डिवाइसों के क्रमशः Realme 11 Pro और Realme 11 Pro+ के उत्तराधिकारी होने की उम्मीद है। कंपनी ने आगामी श्रृंखला में एक झलक पेश की है, आवश्यक कैमरा विशिष्टताओं को साझा किया है, एक रंग संस्करण प्रदर्शित किया है, और एक हाई-एंड वॉच ब्रांड के साथ साझेदारी का संकेत दिया है। इसके अलावा, लीक हुई छवियों से पता चलता है कि फोन का डिज़ाइन रोलेक्स घड़ियों के शानदार सौंदर्यशास्त्र से प्रेरणा लेता है।

इस नए रियलमी के नए मोबाइल Realme-12 Pro series 5G ने अपने बहुत ही खुबिया लेकर आ रहा है, जिसको जानकर आप लोग ख़ुशी से झूम उठे जायँगे। इससे पहले इसकी Realme-11 को अपने भारतीय बाजार में लांच किया गया था, जोकि भारतीय बाजार में खूब साडी शराखिया बिटोरा था जैसे कि ये अब तक का बिकने वाले सबसे ज्यड्डा मोबाइल मे से एक था। इसके और सभी फीचर के बारे में नीचे दिए गए निन्म पंक्तियों में जानेगे;—

Realme 12 Pro 5G Camera

इसके कैमरा के बारे में बताया जा रहा है कि इसमें सोनी के कैमरा कि क्वालिटी भी शामिल है। जोकि एक बहुत ही अच्छी क्वालिटी का कैमरा माना जाता है। और इसके साथ Realme-12 Pro सीरीज़ Sony के प्राइमरी सेंसर से लैस है, विशेष रूप से IMX890, जिसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) शामिल है और 24 मिमी फोकल लंबाई है। इसके अतिरिक्त, डिवाइस में एक OV64B सेंसर होगा जिसमें एक पेरिस्कोप शूटर होगा जो 120x तक का प्रभावशाली डिजिटल ज़ूम देने में सक्षम होगा। इसके अलावा, कैमरा सिस्टम 3x पोर्ट्रेट मोड पेश करने के लिए तैयार है, जिसकी विशेषता 71 मिमी फोकल लंबाई है।

Realme 12 5G pro
—-Realme 12 5G pro Camera

Realme 12 Pro 5G Processor

इसके प्रोसेसर में पहले बताया जाता था कि इस नए मोबाइल में पहले, Realme-12 Pro का मानक संस्करण स्नैपड्रैगन 7s Gen 2 सिस्टम-ऑन-चिप (SoC) द्वारा संचालित होगा। जोकि अपने आप में एक बहुत ही अच्छा संस्करण वाला प्रोसेसर है। जिसकी सहायत से आपको गेमिंग और हाई क्वालिटी के वीडियो के लिए मददगार साबित होती है। और इसकी कुछ जानकरी हमको मोबाइल इंडस्ट्री के बहुत ही फेमस वेब साइट स्मार्टप्रिक्स से मिला है, जोकि सबसे सटीक इनफार्मेशन देता है।

Category Specification
General Android v14
Display 6.7-inch, IPS Screen
1080 x 2400 pixels
393 ppi
900nits (typ.) 1800nits (HBM) Maximum brightness
144Hz Refresh Rate, 480Hz Touch Sampling Rate
Punch Hole Display
Camera Triple Rear Camera: 108MP + 13MP + 2MP
1080p @ 30fps FHD Video Recording
Front Camera: 32MP
Technical Qualcomm Snapdragon 7s Gen2 Chipset
Octa Core Processor
8GB RAM + 8GB Virtual RAM
128GB Inbuilt Memory
Dedicated Memory Card Slot, up to 1TB
Connectivity 4G, 5G, VoLTE
Bluetooth v5.3, WiFi
USB-C v2.0
Battery 5000mAh Battery
80W SUPERVOOC Charge
Reverse Charging

Realme 12 Pro 5G Color And Storage

इसको  अभी तक मात्र एक ही कलर में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है, जिससे कि ये जानकारी मिलती है कि ऐसे अभी एक कलर में ही लांच किया जायेगा। इसके स्टोरेज RAM और ROM कि बात करे तो इसमें आप लोगो को 2-3 तरह से स्टोरेज देखने को मिल सकता है। यह उल्लेख किया गया जाता है, कि Realme 12 Pro वेरिएंट नेविगेटर बेज और सबमरीन ब्लू रंग विकल्पों में उपलब्ध होने की उम्मीद है, जबकि Realme-12 Pro+ एक अतिरिक्त एक्सप्लोरर रेड वेरिएंट पेश कर सकता है। दोनों मॉडलों के लिए अपेक्षित कॉन्फ़िगरेशन में 8GB + 128GB और 8GB + 256GB शामिल हैं, बेस मॉडल में 12GB + 256GB विकल्प भी पेश करने का अनुमान है। 

Realme 12 5G pro
—Realme 12 5G pro

Realme 12 Pro 5G Battery

इसके बैटरी पावर कि बात करे तो इसमें आपको एक बहुत ही जबरदस्त 5000 mAh का बैटरी मिलता है, जोकि एक Li-polymer द्वारा बनाया गया है, जिसकी पावर और बटेरियो से एकदम अलग है। और चार्जिंग के लिए इसमें आपको साथ में एक फ़ास्ट चार्जर भी मिलता है। जिसको 0% से 100% तक चार्ज करने में आपको मात्र 30-35 मिनट लगते है। और इसको आप दिन भर 13-15 घंटे उपयोग कर सकते है। जिसके साथ ही आप इसमें हाई स्टोरेज वाले गेम भी खेल सकते है।

Realme 12 Pro 5G Launch Date

इसके अपने भारतीय बाजार में लांच करने के बारे में अभी कोई आधिकारिक समाचर नहीं मिला है, लेकिन कुछ आधिकारिक वेबसाइट पर आगामी Realme-12 प्रो श्रृंखला का आधिकारिक लैंडिंग पृष्ठ लाइनअप के जनवरी 2024 में लॉन्च के बारे में एक आकर्षक संकेत प्रदान करता है, हालांकि यह एक सटीक तारीख निर्दिष्ट करने से बचता है। हालाँकि, बताया ये रहा है कि इसको 31 जनवरी 2024 को दोपहर 12 बजे भारत में संभावित शुरुआत की ओर इशारा करता है।

Realme 12 Pro 5G Price In India

इस नए रियलमी के नए प्रोडक्ट Realme-12 Pro 5G के कीमत अभी भारतीय बाजार में बताया नहीं गया है लेकिन इसके इस नए डिज़ाइन और तकनिकी वाले फीचर को देख कर ये बताया जा सकता है कि इसकी कीमत शुरआती में 23,699 रूपए से लेकर 27,999 रूपए तक होने वाली है।

Realme 12 Pro 5G Competitor

आप लोगो को ये बता दे कि  इस Realme-12 के इस नए मोबाइल Realme 12 Pro 5G कि तुलना अभी बाजार में सैमसंग ,Xiaomi और  vivo , मोटोरोला  ऐसी ही ब्रांड मोबाइल वाले कंपनी के साथ किया जा रहा है।

 

आज इस खबर में हमने टेक्नोलॉजी इंडस्ट्री  जगत के बारे में बात की है, अगर आपको ये न्यूज़ अच्छी लगी हो तो आप अपने सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे .और इस प्रकार से जुडी मजेदार न्यूज़ ,टेक्नॉलजी, एंटरटेनमेंट और ऑटोमोबाइल की जानकारी  प्राप्त करने के लिए आप मेरे वेब-साइट से जुड़ सकते है-  news2ur.com

 

Leave a comment