Hyundai i20 Sportz Variant होने वाली है, भारतीय बाजार में जल्द ही लांच, नई तकनीकी और फीचर्स के साथ।

Hyundai i20 Sportz Variant

हुंडई ने इस नए साल पर अपना एक और न्य वेरिएंट Hyundai i20 Sportz  को लांच करने वाली है। जोकि एक बहुत ही शानदार फीचर के साथ अपने भारतीय बाजार में उतरने वाली है, और हुंडई ने इसमें नए फीचर और तकनीकी से ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में एकदम धमाकेदार एंट्री करने वाली है। अभी हुंडई के जो वेरिएंट अपने भारतीय बाजार में है, जिसका नाम हुंडई i20 प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट वाली कार है। और इस नए वेरिएंट के कुछ और भी बेहतरीन सुविधाएं है, जिसको हम नीचे वाले कथन में और अच्छे से जानेंगे।

Hyundai i20 Sportz Price In India 

Hyundai i20 Sportz की नई दिल्ली में कीमत मात्र 6.55 लाख रुपये से शुरू होता है, इसके एक्स-शोरूम में और ये कार की व्यापक समझ के लिए छवियाँ, समीक्षाएँ और ऑफ़र जैसी अधिक जानकारी की जाँच करना हमेशा एक अच्छा विचार है। इसकी  कीमत भारतीय बाजार में नए साल के ऑफर पर भी निर्भर करती है, जिसमे की भारतीय बाजार में सबसे अच्छा EMI ऑफर भी साथ लेकर आने वाली है, जिसमे की आप इस नए हुंडई कार को मात्र 26,000 रूपए की डाउन पेमेंट भी देकर अपने घर ले जा सकते है। और बाकि का पेमेंट आप अपने हिसाब से महीने महीने दे सकते है।

Hyundai i20 Sportz
—–Hyundai i20 Sportz

Hyundai i20 Sportz Mileage

हुंडई के इस नए वेरिएंट के अगर माइलेज की बात करे तो इस  हुंडई i20 स्पोर्टज़ का प्रमाणित माइलेज 16-19 किमी/लीटर है, जो कई संभावित खरीदारों के लिए एक महत्वपूर्ण कारक है जो ईंधन दक्षता को प्राथमिकता देते हैं। और इसके माइलेज अभी भारतीय बाजार के सबसे अच्छा कार माना जा रहा है, क्युकी अभी इतने कम कीमत पर इतना अच्छा माइलेज देने कोई कार कंपनी नहीं आया है, अपने ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में अब तक।

Hyundai i20 Sportz Engine And Transmission

इस नए वेरिएंट में हुंडई ने इस बार बहुत ही अच्छे तरीके से इसके इंजन को मॉडिफाइड किया है। इस नए Hyundai i20 स्पोर्टज़ में 1197 cc का इंजन है, जोकि बहुत ही अच्छा पावर देता है,और इसको मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। इसके इंजन जोकि 1197 सीसी का इंजन 81.80 bhp@ 6000rpm का पावर प्रदान करता है। और साथ ही इसमें 114.7 Nm@ 4200rpm का टॉर्क पैदा करता है। जोकि इसको 150 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड लाने में बहुत ही ज्यादा एनर्जी की प्रदान करता है। ये विशिष्टताएं कार की प्रदर्शन क्षमताओं के बारे में जानकारी प्रदान करती हैं। तथा साथ ही इसको और इतने कम कीमत वालो कार से अलग बनाती है।

इसमें आपको कई सारे कलर का ऑप्शन मिल सकता है। हुंडई के इस नए वेरिएंट को कुल 8 रंगों में उपलब्ध लांच किया गया है, जिससे की उपयोगकर्ता अपनी पसंद के आधार पर चयन कर सकते हैं। रंग विकल्पों में फ़ायरी रेड, टाइफून सिल्वर, स्टारी नाइट, टाइटन ग्रे, फ़ायरी रेड ब्लैक डुअल टोन, अमेज़ॅन ग्रे, एटलस व्हाइट और एटलस व्हाइट विद एबिस ब्लैक भी शामिल हैं।

Hyundai i20 Sportz Safety Feature  

सुरक्षा सुविधा के हिसाब से इसमें आपको इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कण्ट्रोल, पार्किंग सेंसर और आगे की तरफ 6 air bags मिलता है। अब इसके टॉप मॉडल में आपको व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजिंग, 3 पॉइंट से डिवाइड रिमाइंडर सभी पैसेंजर के लिए, और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर भी मिलता है।

Hyundai i20 Sportz
—6-Air bags of Hyundai i20 Sportz

Hyundai i20 Sportz Feature 

Hyundai i20 Sportz में आपको 5-सीटर पेट्रोल कार के रूप में इसको डिजाइन किया गया है। जोकि एक बहुत ही अच्छा मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, पावर एडजस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर,और इसमें आपको 10.25 इंच टच स्क्रीन, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), अलॉय व्हील, पावर विंडोज रियर, पावर विंडोज सहित कई सुविधाओं से सुसज्जित है। फ्रंट, व्हील कवर और एक पैसेंजर एयरबैग। ये सुविधाएँ कार की समग्र सुविधा, सुरक्षा और ड्राइविंग अनुभव में योगदान करती हैं। और इसके एप्पल कार कनेक्टिविटी का ऑप्शन भी दिया गया है।

Hyundai i20 Sportz
—Front View of Hyundai i20 Sportz

Hyundai i20 Sportz Specification  

 

Specification Value
               ARAI Mileage         16.0 kmpl
               Fuel Type         Petrol
               Engine Displacement         1197 CC
               No. of Cylinders         4
               Max Power         81.80bhp@6000rpm
               Max Torque        114.7Nm@4200rpm

 

और आप लोगो को ये बता दे कि इस Hyundai i20 के नए वेरिएंट कि तुलना अभी बाजार में  mahindra और मारुती वाले कंपनी के साथ किया जा रहा है

आज इस खबर में हमने ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री  जगत के इलेक्ट्रिक व्हीकल के बारे में बात की है, अगर आपको ये न्यूज़ अच्छी लगी हो तो आप अपने सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे .और इस प्रकार से जुडी मजेदार न्यूज़ ,टेक्नॉलजी, एंटरटेनमेंट और ऑटोमोबाइल की जानकारी  प्राप्त करने के लिए आप मेरे वेब-साइट से जुड़ सकते है-  news2ur.com

 

Leave a comment