Moto G73 5G भारतीय बाजार में धमाकेदार एंट्री करने जा रहा है, मात्र इतने कम रूपए में और बेहतरीन फीचर के साथ।

Moto G73

मोटोरोला के एक और न्यू वेरिएंट इस नए साल के शुभ अवसर पर लांच करने जा रहा है। इस नए मोबाइल का नाम मोटो कंपनी के तरफ से मोटो g73 रखा गया है, अभी पिछले साल में मोटो ने एक अपने मोबाइल मोटो g62 को लांच किया था। और साल के शुरू में ही मोटो कंपनी के तरफ से एक नई तकनीकी और फीचर के साथ बने स्मार्टफोन को लांच करने जा रहा है। इसमें आपको टर्बो फ़ास्ट चार्जिंग और एक अच्छे स्पेस की सुविधा भी मिल रहा है। और इसके सभी फीचर के बारे में नीचे वाले हैडलाइन में बताएंगे:-

Moto G73
—Moto G73

Moto G73 Specification

मोटो के इस नए वेरिएंट मोटो g73 में मीडियाटेक डाइमेंशन एक मोबाइल प्रोसेसर का उपयोग किया जा रहा है, इसको स्मार्टफोन और अन्य पोर्टेबल डिवाइस के लिए डिज़ाइन किया गया है। आर्किटेक्चर प्रोसेसर इसके निर्देश सेट के डिज़ाइन और संरचना को संदर्भित करता है। 64-बिट आर्किटेक्चर प्रोसेसर को बड़ी मात्रा में डेटा को संभालने और 32-बिट आर्किटेक्चर की तुलना में अधिक जटिल गणना करने की अनुमति देता है। इसकी निर्माण प्रक्रिया वह तकनीक है, जिसका उपयोग प्रोसेसर के निर्माण के लिए किया जाता है। यह 6 एनएम का है, जो चिप पर ट्रांजिस्टर के आकार को इंगित करता है। छोटे ट्रांजिस्टर के परिणामस्वरूप आमतौर पर प्रदर्शन और ऊर्जा दक्षता में सुधार होता है। इसके प्रोसेसिंग सिस्टम की बात करे तो इसमें आपको ऑक्टा-कोर का डुअल-कोर कॉर्टेक्स A78 , 2.2 गीगाहर्ट्ज़ पर चलता है, जोकि ज्यादे परफॉरमेंस वाले कार्यों के लिए उच्च प्रदर्शन प्रदान करता है, जो इसके बिजली बचाने के लिए कम मांग वाले कार्यों को संभालता है। इसमें GPU (ग्राफिक्स प्रोसेसिंग यूनिट) IMG BXM-8-256 गेमिंग और वीडियो प्लेबैक सहित ग्राफिक्स से संबंधित कार्यों को संभालने के लिए जिम्मेदार है। रैम, जिसका उपयोग प्रोसेसर सक्रिय रूप से उपयोग में आने वाले डेटा को संग्रहीत करने और त्वरित रूप से एक्सेस करने के लिए करता है। 8 GB RAM होने से मल्टीटास्किंग को सुचारू बनाने और अनुप्रयोगों के कुशल संचालन की अनुमति मिलती है। इसमें LPDDR4X प्रकार के RAM के उपयोग किया जाता है, जोकि कम बिजली की खपत करते हुए उच्च बैंडविड्थ प्रदान करती है। यह डिवाइस में बेहतर प्रदर्शन और ऊर्जा दक्षता में योगदान देता है।

 Specifications Details
Model Name Moto G73 5G
RAM 8 GB
CPU Octa core (2.2 Ghz)
Autofocus Yes, Phase Detection autofocus
Flash Yes, LED Flash
ROM 128 GB (Expendable)
Camera Front- 16MP And Rear- 50MP
Battery  5000 mAh
Weight 181 Gram
Sim Slot Dual Both 3G/4G/5G
Snapdragon Media Tek Dimensity 930 MT6855

 

Moto G73 Display

इस मोटो के नए स्मार्टफोन मोटो g73 में जो डिस्प्ले उपयोग किया जा रहा है, वो IPC LCD प्रकार के बढ़िया डिस्प्ले है, डिस्प्ले तकनीक पारंपरिक एलसीडी डिस्प्ले की तुलना में अच्छा रंग प्रजनन, विस्तृत देखने के कोण और बेहतर बिजली दक्षता प्रदान करती है। इसका उपयोग आमतौर पर स्मार्टफोन में जीवंत दृश्य देने के लिए किया जाता है। इसके स्क्रीन का आकार 6.5 इंच (16.51 सेमी) में लगाया गया है। स्क्रीन का आकार डिस्प्ले का विकर्ण माप है। इस मामले में, यह 6.5 इंच का है, जो मल्टीमीडिया खपत और गेमिंग सहित विभिन्न अनुप्रयोगों के लिए एक विशाल और गहन दृश्य अनुभव प्रदान करता है। इसके अगर रिज़ॉल्यूशन की बात करे तो इसमें आपको 1080 x 2400 पिक्सेल का रेसोलुशन मिलता है। आस्पेक्ट रेश्यो प्रदर्शन की चौड़ाई और ऊंचाई के बीच आनुपातिक संबंध का प्रतिनिधित्व करता है। 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाइडस्क्रीन है, जो इसे सिनेमा सामग्री और मल्टीटास्किंग के लिए उपयुक्त बनाता है। और इसमें मोटो की तरफ से बेजल-लेस डिस्प्ले का उपयोग हुआ है जिसका मतलब होया है, कि देखने का एक शानदार अनुभव प्राप्त करने के लिए स्क्रीन के चारों ओर न्यूनतम बॉर्डर होते हैं। पंच-होल डिस्प्ले का उल्लेख इंगित करता है कि फ्रंट कैमरा स्क्रीन पर एक छोटे कटआउट में रखा गया है, जो पारंपरिक पायदान की आवश्यकता को कम करता है और डिस्प्ले स्पेस को अधिकतम करता है।

Moto G73
—–Moto G73

Moto G73 Camera 

मोटो के इस डिवाइस में डुअल-कैमरा सेटअप है, जिसमें एक प्राइमरी वाइड-एंगल कैमरा और एक अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा शामिल है। इसके प्राइमरी कमरे में आपको 50 MP और उच्च-रिज़ॉल्यूशन और विस्तृत चित्र पेश मिलता है। और इसके अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा में आपको 8 MP और इसके फ्रेम में अधिक कैप्चर करने के लिए व्यापक परिप्रेक्ष्य मिलता है। कैमरा सेटअप द्वारा समर्थित अधिकतम छवि रिज़ॉल्यूशन 8150 x 6150 पिक्सेल है, जो उपयोगकर्ताओं को उच्च-गुणवत्ता और विस्तृत तस्वीरें खींचने में सक्षम बनाता है। और इसके ऑटो फोकस की बात करे तो इसमें आपको डिजिटल ज़ूम विषय के करीब जाने के लिए 8x डिजिटल ज़ूम क्षमता भी मिलता है। और इसमें ऑटो फ्लैश कम रोशनी वाली स्थितियों में स्वचालित फ्लैश सक्रियण भी शामिल है। और इसमें चेहरे का पता लगाना हो तो इसमें बेहतर फोकस और एक्सपोज़र के लिए कैमरा फ्रेम में चेहरों का पता लगाया जा सकता है। इसमें आप एक बहुत ही बेहतरीन तरीके से वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकते है, विडिओ रिकॉर्डिंग में यह डिवाइस 30 फ्रेम प्रति सेकंड (एफपीएस) पर 1920×1080 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन पर वीडियो रिकॉर्डिंग का समर्थन करता है, जो मानक पूर्ण एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमताएं प्रदान करता है। कैमरा सिस्टम मैक्रो वीडियो रिकॉर्डिंग का समर्थन करता है, जिससे उपयोगकर्ता अपने वीडियो फुटेज में क्लोज़-अप विवरण कैप्चर कर सकते हैं।

Moto G73
—Moto G73 Camera

Moto G73 Battery And Charger 

मोटो g73 के बैटरी में आपको एक बेहतरीन 5000 mAh  पावर पैक मिलता है जिसके साथ आपको एक टाइप C की टर्बो पावर 30W की चार्जर भी मिलता है, जिसकी सहायता से आप इसको मात्र 40 मिनट में इसको आप 100% तक चार्ज कर सकते है। और उसके बाद आप इसको आराम से 13-16 घंटा अपने उपयोग में ला सकते है।

 

Moto G73 Price In India 

मोटो g73 के कीमत की बात करे तो अभी इसकी भारतीय बाजार में मात्र 16,999 रूपए में आपको ये मिल जायेगा। लेकिन मोटो कंपनी के तरफ से इस बार नए साल के शुभ अवसर पर इसमें कुछ ऑफर भी दिए जायेंगे। और इसमें कंपनी द्वारा बहुत ही अच्छा EMI प्लान भी लाया गया है, जिसकी सहायता से आप इसको कम कीमत देकर भी अपने घर लेकर जा सकते है।

Moto G73 Competitor

और आप लोगो को ये बता दे कि  इस मोटोरोला के इस नए मोबाइल मोटो g73 कि तुलना अभी बाजार में सैमसंग और  vivo ऐसी ही ब्रांड मोबाइल वाले कंपनी के साथ किया जा रहा है।

 

आज इस खबर में हमने टेक्नोलॉजी इंडस्ट्री  जगत के बारे में बात की है, अगर आपको ये न्यूज़ अच्छी लगी हो तो आप अपने सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे .और इस प्रकार से जुडी मजेदार न्यूज़ ,टेक्नॉलजी, एंटरटेनमेंट और ऑटोमोबाइल की जानकारी  प्राप्त करने के लिए आप मेरे वेब-साइट से जुड़ सकते है-  news2ur.com

 

Leave a comment