Maruti Grand Vitara 7 Seater SUV: धमाकेदार एंट्री करने वाली है ये मारुती की SUV और इसके फीचर, लॉन्चिंग डेट के बारे में जाने।

Maruti Grand Vitara 7 Seater SUV:- भारत में लोग किफायती कीमत के कारण मारुति की कारें पसंद करते हैं। मारुति जल्दी ही 7 सीटर SUV लॉन्च कर सकती है, जिसे Codename Y17 से जाना जाता है। Maruti, जो भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक है, अपनी उपकमिंग Maruti Grand Vitara 7 सीटर SUV को लेकर काफी उत्सुक है। यह Maruti का पहला 7 सीटर SUV होने वाला है और इसकी लॉन्च डेट और मूल्य के बारे में विवरण देने के लिए हमें आगे बढ़ना होगा।

Maruti Grand Vitara 7 Seater SUV Launching Date

Maruti Grand Vitara 7 Seater SUV का भारत में लॉन्च अभी तक तय नहीं हुआ है। इसकी लॉन्च डेट के बारे में Maruti की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Maruti 7 सीटर SUV का लॉन्च 2025 तक हो सकता है।

मारुति सुजुकी की ग्रैंड विटारा तेजी से कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एक असाधारण वाहन के रूप में उभरी है, जिसने टाटा नेक्सन, हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस जैसे प्रतिस्पर्धियों की बिक्री के आंकड़ों को पीछे छोड़ दिया है। कंपनी सक्रिय रूप से इस बहुप्रशंसित एसयूवी के 7-सीटर संस्करण का अनावरण करने की तैयारी कर रही है, जिसका वर्तमान में परीक्षण चल रहा है और इसे Y17 रेंडर कहा जाता है। 2025 तक लॉन्च होने की उम्मीद है, यह मॉडल 6-सीटर और 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन दोनों के साथ लचीलापन प्रदान करने की संभावना है।

Maruti Grand Vitara 7 Seater SUV Performance

Maruti Grand Vitara 7 Seater SUV पावरट्रेन के विकल्प से लैस होगी, जिसमें 1.5-लीटर 4-सिलेंडर K15C माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन शामिल है, जो 103.06 PS की अधिकतम पावर और 136.8 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5MT और 6AT शामिल होंगे, और यह इंजन Y17 के निचले-स्पेक और मिड-स्पेक वेरिएंट में उपलब्ध होने की संभावना है। उच्च ट्रिम्स में 1.5-लीटर 3-सिलेंडर मजबूत हाइब्रिड पेट्रोल इंजन होगा, जो 115.56 PS और 141 NM प्रदान करेगा, जिसे ई-सीवीटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा।

व्यापक ग्राहक आधार को पूरा करने के लिए, Maruti Grand Vitara 7 Seater SUV को 7-सीट और 6-सीट कॉन्फ़िगरेशन दोनों में पेश करेगी। लॉन्च रणनीति में पहले 7-सीटर संस्करण को पेश करना शामिल हो सकता है, जो मौजूदा 5-दरवाजे वाले मॉडल से एक अलग अलगाव पैदा करेगा। 6-सीट Maruti Grand Vitara 7 Seater SUV मध्य पंक्ति में कैप्टन सीटों और अतिरिक्त उपकरणों के साथ आएगा। Maruti Grand Vitara 7 Seater SUVके लिए नए इंटीरियर कलर थीम विकल्प भी अपेक्षित हैं।

भविष्य में, टोयोटा द्वारा 7-सीटर मारुति ग्रैंड विटारा का अपना रीबैज संस्करण लॉन्च करने की उम्मीद है। Maruti Grand Vitara 7 Seater SUV की अनुमानित शुरुआती कीमत लगभग 15 लाख रुपये है।

 

Maruti Grand Vitara 7 Seater SUV Price In India

Upcoming Maruti Grand Vitara 7 Seater SUV के बारे में, अब तक Maruti ने इस कार के बारे में अधिक जानकारी साझा नहीं की है। यदि हम Maruti Grand Vitara 7 Seater SUV Price In India के बारे में बात करें, तो इस एसयूवी की कीमत अनुसारित रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 15 लाख रुपए के पास हो सकती है।

Maruti Grand Vitara 7 Seater SUV Engine And Design

Engine:- Maruti Grand Vitara 7 Seater SUV के इंजन के बारे में चर्चा करते हैं, तो यह संभावना है कि इस वाहन पर Maruti द्वारा पहले से उपयोग किए जा रहे Grand Vitara का ही इंजन हो सकता है, हालांकि यह पुष्टि नहीं है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस SUV के लिए Maruti की ओर से 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन का विकल्प हो सकता है, जो 3 सिलेंडर वाला है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आ सकता है।

Design:- Upcoming Maruti Grand Vitara 7 Seater SUV के डिजाइन के बारे में, यह कार Maruti के पूर्व Grand Vitara के साथ समर्पित होगी, लेकिन इसमें कुछ लंबाई में वृद्धि होने की संभावना है।

Maruti Grand Vitara 7 Seater SUV
—Maruti Grand Vitara 7 Seater SUV Safety

इस वाहन के डिजाइन में कुछ मामूले बदलाव भी हो सकते हैं जो Grand Vitara के साथ तुलना करते हैं। इस आगामी SUV में Maruti के द्वारा सामने की ओर Hexagonal Grille, तेज तिरछा बीम LED भी शामिल हो सकते हैं।

 

Maruti Grand Vitara 7 Seater SUV Specification

Vehicle Name Upcoming Maruti Grand Vitara 7 Seater SUV
Upcoming Maruti Grand Vitara 7 Seater SUV Price In India 15 Lakhs Rupees (Estimated)
Category SUV
Fuel Petrol
Engine 1.5 L Petrol
Maruti Grand Vitara 7 Seater SUV Launch Date 2025 (Expected)
Seating Capacity 7
Rivals Tata Safari, XUV700, MG Hector Plus

 

Maruti Grand Vitara 7 Seater SUV Competitor

और आप लोगो को ये बता दे कि इस मारुती के नए वेरिएंट कि तुलना अभी बाजार में  mahindra और Hyundai i20 वाले कंपनी के साथ किया जा रहा है

 

More Read:-

1-69th Filmfare Award 2024: शाहरुख़ खान और रणवीर की फिल्मो ने दिखाया अपना जलवा, इसके अलावा विक्की की सैम-बहादुर ने जीती कई केटेगरी में अवार्ड।

2-Fighter Movie Review: ह्रितिक रोशन सर की इस फिल्म में खूब ज्यादे एक्शन सीन के साथ इस फिल्म में इमोशनल सीन भी है।

3-Top 5 most affordable EV: भारतीय बाजार में आने वाली ये TOP-5 इलेक्ट्रिक व्हीकल जोकि एक-दम से धमाकेदार एंट्री की है।

4-Monkey Man Trailer Out Now: ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ प्रसिद्ध देव पटेल की ‘मंकी मैन’ का ट्रेलर मचा रहा है धमाल, जिसको लोगो ने खूब पसंद किया है।

 

 

आज इस खबर में हमने ऑटोमोबाइल जगत के बारे में बात की है, अगर आपको ये न्यूज़ अच्छी लगी हो तो आप अपने सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे .और इस प्रकार से जुडी मजेदार न्यूज़ ,टेक्नॉलजी, एंटरटेनमेंट और ऑटोमोबाइल की जानकारी  प्राप्त करने के लिए आप मेरे वेब-साइट से जुड़ सकते है-  news2ur.com

Leave a comment