Lenovo Transparent Laptop: दुंनिया का सबसे पहला आर-पार दिखने वाला लैपटॉप, लेनोवो कंपनी ने लांच कर दिया है इसको देखने के लिए लोगो में भगदङ मच गया है।

Lenovo Transparent Laptop:- इस सप्ताह बार्सिलोना, स्पेन में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2024 के दौरान, लेनोवो ने वैश्विक कार्यक्रम के हिस्से के रूप में सोमवार, 26 फरवरी को एक पारदर्शी स्क्रीन वाले प्रोटोटाइप लैपटॉप का अनावरण किया। लेनोवो थिंकबुक ट्रांसपेरेंट डिस्प्ले लैपटॉप कॉन्सेप्ट नाम के इस इनोवेटिव डिवाइस में 17.3 इंच का माइक्रो-एलईडी पारदर्शी डिस्प्ले है। इस अभूतपूर्व कॉन्सेप्ट लैपटॉप के अलावा, चीनी प्रौद्योगिकी दिग्गज ने इवेंट के दौरान थिंकविज़न एम14टी जेन 2 पोर्टेबल मोबाइल मॉनिटर का अनावरण करने के साथ-साथ थिंकपैड और थिंकबुक श्रृंखला के तहत बिजनेस लैपटॉप की एक नई लाइनअप पेश की।

थिंकपैड लाइनअप की नवीनतम पीढ़ी में थिंकपैड T14 i Gen 5, थिंकपैड T14s Gen 5, थिंकपैड T16 Gen 3, थिंकपैड X12 डिटेचेबल Gen 2 और थिंकबुक 14 2-इन-1 Gen 4 जैसे मॉडल शामिल हैं। नवीनतम इंटेल कोर अल्ट्रा प्रोसेसर, इंटेल वीप्रो तकनीक वाले चुनिंदा मॉडलों के साथ।

आर पार दिखने वाला कीबोर्ड- Lenovo Company

Lenovo Transparent Laptop

लेनोवो के ट्रांसपेरेंट लैपटॉप के बारे में यह जानकारी बहुत महत्वपूर्ण है। लेनोवो कंपनी द्वारा इस फ़रवरी महीने में अपने एक बहुत ही धांसू प्रोडक्ट की एक झलक सबको देखने को मिली है, जिसमे इसके डिस्प्ले को पारदर्शी बनाया गया है। इस नए लैपटॉप में डिस्प्ले की प्राकृतिक ट्रांसपेरेंसी की बजाय एक AI कैमरा लगाया जाएगा, जो की इसके डिस्प्ले को ट्रांसपेरेंट बनाएगा। इससे उपयोगकर्ता को लैपटॉप की पीछे की दिशा में आसानी से देखने में मदद मिलेगी, और वे अपने काम को भी समाप्त कर सकेंगे।

Lenovo Transparent Laptop Launch Date In India 

लेनोवो  Transparent Laptop के भारत में लॉन्च की तारीख के बारे में बात करते हुए, कंपनी ने इसे पहले मार्च 2024 में आयोजित MWC में पेश करने का एलान किया है। ज्ञात जानकारों के मुताबिक, यह लैपटॉप बाजार में आने में अभी काफी समय लग सकता है, और यह 2024 के अंत तक भारत में लॉन्च हो सकता है।

हमने इस लेख में लेनोवो Transparent Laptop के लॉन्च तिथि और विशेषज्ञताओं के बारे में सभी विवरण साझा किए हैं। अगर आपको यह लेख उपयोगी लगा हो तो कृपया हमें अपनी राय दें और इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करें।

Lenovo Transparent Laptop Keyboard

Lenovo Transparent Laptop में एक स्पष्ट टच स्क्रीन वाला कीबोर्ड शामिल किया जाएगा, जिसका उपयोग ड्राइंग और डिज़ाइन बनाने के लिए किया जा सकता है, लेकिन इस टच स्क्रीन कीबोर्ड के कारण इसका टाइपिंग अनुभव प्रभावित हो सकता है, क्योंकि गलत बटनों को दबाने की संभावना अधिक होती है।

Lenovo transparent Keyboard Laptop
—Lenovo transparent Keyboard Laptop

Lenovo Transparent Laptop Display

MWC 2024 में, लेनोवो ने एक अभूतपूर्व पारदर्शी पारदर्शी लैपटॉप का अनावरण किया। अपनी घोषणा में, कंपनी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि थिंकबुक ट्रांसपेरेंट डिस्प्ले लैपटॉप कॉन्सेप्ट 17.3 इंच माइक्रो-एलईडी पारदर्शी डिस्प्ले वाले उद्योग के अग्रणी लैपटॉप के रूप में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह इनोवेटिव डिवाइस 1000 निट्स की उल्लेखनीय चमक के साथ बॉर्डरलेस स्क्रीन का दावा करता है। विशेष रूप से, इसमें एक पारदर्शी कीबोर्ड क्षेत्र शामिल है और विभिन्न कार्यों के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) का लाभ उठाया जाता है। उपयोगकर्ताओं के पास पारंपरिक कीबोर्ड इनपुट और ड्राइंग उद्देश्यों के लिए समर्थित पेन का उपयोग करने के बीच सहजता से स्विच करने की सुविधा होगी। लेनोवो ने इस बात पर जोर दिया कि हालांकि यह लैपटॉप ‘अवधारणा के प्रमाण’ के रूप में कार्य करता है, लेकिन निकट भविष्य में इसके खरीद के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद नहीं है।

Lenovo Transparent Laptop Battery

कंपनी ने अभी तक इस ट्रांसपेरेंट लैपटॉप की बैटरी के बारे में कोई जानकारी प्रदान नहीं की है। लेकिन विशेषज्ञों के मुताबिक, इसे पतला और हल्का बनाने के लिए इसमें कम कैपेसिटी वाला बैटरी लगाया जा सकता है। हालांकि, भविष्य में इसे बेहतर कैपेसिटी वाले बैटरी के साथ अपग्रेड किया जा सकता है।

Lenovo Transparent Laptop Specification

यह ट्रांस्पेरेंट लैपटॉप ThinkPad T16 जेन 3 के साथ आएगा, जिसमें इंटेल अल्ट्रा कोर प्रोसेसर होगा। इसका ऑपरेटिंग सिस्टम Windows 11 Pro पर आधारित होगा। इसमें 64GB DDR5 रैम और 2TB स्टोरेज विकल्प उपलब्ध हो सकते हैं। इसके साथ, यह लैपटॉप AI फीचर्स से लैस होगा और एक इनबिल्ट सॉफ्टवेयर के साथ आएगा जिसकी मदद से इसे अपने फोन से कनेक्ट करके इस्तेमाल किया जा सकता है।

 

ये भी पढ़े:-

1-साउथ स्टार Rajnikant सर की Lal Salaam OTT पर होगी रिलीज़, जाने कब और कैसे देख सकते है आप सभी।

2-Samsung Galaxy AI: सैमसंग गैलेक्सी एस24 की क्षमता को अनलॉक और साथ ही करे साथ अपनी मोबाइल यात्रा में क्रांति लाएं।

3-Sora AI Launch:- अब तक का सबसे बेहतरीन AI लांच हो चूका है, ये AI किसी भी Text को तुरंत 2 मिनट के अंदर ही वीडियो में बदल देता है, जाने इसके और फीचर्स।

4-Flipkart Home Appliances: अविश्वसनीय बचत के साथ फ्लिपकार्ट की ग्रैंड होम अप्लायंसेज सेल आ गई है, कीमत बस इतनी।

 

आज इस खबर में हमने टेक्नोलॉजी जगत के बारे में बात की है, अगर आपको ये न्यूज़ अच्छी लगी हो तो आप अपने सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे .और इस प्रकार से जुडी मजेदार न्यूज़ ,टेक्नॉलजी, एंटरटेनमेंट और ऑटोमोबाइल की जानकारी  प्राप्त करने के लिए आप मेरे वेब-साइट से जुड़ सकते है-  news2ur.com

 

Leave a comment