iPhone 16 Pro करने वाली है नए साल पर एंट्री,फीचर जान कर लोगो के उड़ गए होश।

iPhone 16 Pro

iPhone  ने मोबाइल इंडस्ट्री में अपना एक अलग ही दुनिया बनाया है। जिसके द्वारा बनाये गए प्रोडक्ट की बात करे तो इसका कोई जवाब नहीं और न ही मोबाइल इंडस्ट्री में कोई इसका टक्कर दे पता है। और आपको बता दे कि कि iPhone अपने नए प्रोडक्ट iPhone 16 Pro  को नए साल पर लांच करने जा रहा है, बताया ये जा रहा है कि iPhone 16 Pro की लांच डेट हो सके तो सितम्बर  2024 होगी।अभी एप्पल कि इससे पहले iPhone 15 प्रो प्रोडक्ट की वैल्यू कम भी नहीं हुआ कि एप्पल के तरफ से इसके अलगे प्रोडक्ट के लांच करने कि न्यूज़ आ गयी। और लोगो में इसकी बहुत ही खुशिया देखी जा रही है। और आज इस आर्टिकल्स में हम iPhone 16 प्रो के बारे में इसके लांच डेट,इसके फीचर्स के बारे में बात करेंगे।

iPhone 16 pro
—new Look OF iPhone 16 pro

iPhone 16 Pro Camera 

iPhone 16 Pro के कैमरा के मामले में हमेशा से सबसे आगे रहा है। इसकी सभी प्रोडक्ट कि कैमरा क्वालिटी सबसे बेहतर रही है। लेकिन इस लोगो को एक नया सरप्राइज देखने को मिलेगा। इस iPhone 16 प्रो में ट्रिपल प्राइमरी कैमरा दिया गया है।और इसके प्राइमरी कैमरा से आप 4k@60fps UHD  पर वीडियो रिकॉर्डिंग कर पाएंगे। इसमें आपको 48MP+12MP+12MP के मेगापिक्सेल तक के ऑप्शन इस iPhone 16 प्रो में दिया गया है। और सेल्फी कैमरा कि बात करे तो इसमें आपको 12MP का कैमरा दिया जाता है, जिससे कि आप अपने दोस्तों के साथ अच्छी क्वालिटी का सेल्फी ले पाएंगे।

iPhone 16 pro
–Camera iPhone 16 pro

iPhone 16 Pro Display

एप्पल के इस नए प्रोडक्ट iPhone 16 प्रो के डिस्प्ले के बारे में बस इतना बोलै जा सकता है कि इस नए एप्पल प्रोडक्ट मोबाइल इंडस्ट्री में एक नया कहर लाने वाली है। इसके डिस्प्ले के बारे में बताये तो इसमें 6.12-inch का बड़ा साइज में सुपर रेटिना XDR OLED स्क्रीन और इसमें डायनामिक आइलैंड डिस्प्ले भी दिया गया है, और इसका रेसोलुशन 1200×2666 पिक्सेल का है। इसके अलावा इसमें ब्राइटनेस 2500-Nits और इसमें पिक्सेल density 460-ppi का है जोकि अपने आपमें एक बहुत ही अच्छी बात है। इन सब डिस्प्ले फीचर का उपयोग करके आप अपने मोबाइल को एकदम आसान बना सकते है।  

iPhone 16 Pro Battery And Charger   

iPhone 16 Pro में बैटरी का जो डिज़ाइन किया गया है, वो इसके पहले वाले एप्पल प्रोडक्ट से बहुत ही बढ़िया है। इस फ़ोन में आपको 3334mAh का पावर और चार्ज करने के लिए इसमें आपको 15W का वायरलेस USB-C टाइप का फ़ास्ट चार्जिंग भी मिल रहा है। इस एप्पल प्रोडक्ट को आप 0% से लेकर 100% तक फुल चार्ज करने के लिए मात्रा 30 मिनट में ये एप्पल का नया प्रोडक्ट iPhone 16 प्रो चार्ज हो जायेगा। और एक बार ये एप्पल प्रोडक्ट फूल चार्ज हो जाने के बाद आप इसको 11-14 घंटे आराम से उपयोग कर सकते है।

iPhone 16 Pro Processor

इस एप्पल प्रोडक्ट iPhone 16 प्रो में प्रोसेसर एकदम खतरनाक वर्जंन का उपयोग किया है। एप्पल कंपनी ने अपने इस नए प्रोडक्ट iPhone 16 प्रो में पावरफुल प्रोसेसर का उपयोग किया है, जिसका नाम Apple Bionic A18 प्रो है। और इस प्रोसेसर के बारे में बताया जा रहा है कि ये अभी एकदम लेटेस्ट version आया है। जोकि एकदम खतरनाम तरीके से चल रहा है।

iPhone 16 Pro Features List 

एप्पल कि इस नए प्रोडक्ट में बहुत ही बेहतरीन फीचेर्स का उपयोग किया है। जोकि अपने आप में बहुत बड़ा रोले प्ले करता है। iPhone 16 प्रो के इस नए फ़ोन में प्रोसेसर एकदम बढ़िया version और कमरे की क्वालिटी भी चेंज हुआ है। इस एप्पल के नए फीचर्स लिस्ट निम्नलिखित है:-

      Features                       Details

  1. Model Name              iPhone 16 Pro
  2. Internal                      128GB
  3. RAM                           8GB
  4. Display Screen           6.12 inch Super Retina XDR,OLED Display Screen
  5. Screen Brightness      2500Nits
  6. Rear Camera              48MP+12MP+12MP
  7. Flashlight                   LED
  8. Battery                       3334mAh
  9. Charger                     15W Wireless Charging with USB Type-C
  10. Sim-Card                   Dual
  11. Finger lock                Available
  12. Face lock                   Available
  13. Color Option            (Natural & Blue & white & Black)Titanium

iPhone 16 Pro Release Date 

एप्पल के इस नए प्रोडक्ट iPhone 16 प्रो के लांच के बारे में अभी कोई उतनी खास जानकारी नहीं मिली है। और कुछ टेक्नॉलजी वेबसाइट से इसके लॉन्चिंग कि डेट बताया जा रहा है। जिसमे इसके लांच के डेट नए साल के सितम्बर महीने के आस पास बताया  जा रहा है।

iPhone 16 Pro Price In INDIA 

इस नए एप्पल प्रोडक्ट iPhone 16 Pro की कीमत अपने भारतीय बाजार में बात करे तो इसका अभी उतना कुछ खास खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन इतना बताया जा सकता है कि इस नए एप्पल प्रोडक्ट iPhone 16 प्रो की कीमत 1.5 लाख के आस पास होने वाली है।

 

और आप लोगो को ये बता दे कि  इस एप्पल के नए कि तुलना अभी बाजार में सैमसंग और ऐसी ही ब्रांड मोबाइल वाले कंपनी के साथ किया जा रहा है।

आज इस खबर में हमने टेक्नोलॉजी इंडस्ट्री  जगत के बारे में बात की है, अगर आपको ये न्यूज़ अच्छी लगी हो तो आप अपने सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे .और इस प्रकार से जुडी मजेदार न्यूज़ ,टेक्नॉलजी, एंटरटेनमेंट और ऑटोमोबाइल की जानकारी  प्राप्त करने के लिए आप मेरे वेब-साइट से जुड़ सकते है-  news2ur.com

 

Leave a comment