Articles 370 Box Office Collection Day 4: यामी गौतम की ये मूवी आर्टिकल्स-370 अभी भी ताबड़तोड़ कमाई कर रही है, इस मूवी ने कमाए कुल इतने करोड़ जानकर आपके होश उड जायेंगे।

Articles 370 Box Office Collection Day 4:- अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का सप्ताहांत बेहद सफल रहा है, और सप्ताह के दिनों की शुरुआत के साथ आशाजनक आंकड़े जारी हैं, जो एक ब्लॉकबस्टर स्थिति की ओर इशारा कर रहे हैं।

अनुच्छेद 370 पर केंद्रित यामी गौतम की फिल्म के शुरुआती दिनों में अच्छे कारोबार के बाद सोमवार को कलेक्शन में गिरावट देखी गई। 23 फरवरी, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म ने रिलीज के बाद पहले सप्ताह के दिन राजस्व में गिरावट का अनुभव किया।

Articles 370 Box Office Collection

यामी गौतम की मुख्य भूमिका वाली फिल्म “आर्टिकल 370” ने अपने चौथे दिन बॉक्स ऑफिस की कमाई में उल्लेखनीय गिरावट देखी, केवल 3.05 करोड़ रुपये कमाए। सोमवार के आंकड़ों में 66.15% की भारी गिरावट दर्ज की गई। फिलहाल फिल्म ने भारत में 26.15 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन कर लिया है. आदित्य सुहास जांभले द्वारा निर्देशित और जियो स्टूडियोज और बी62 स्टूडियोज के बैनर तले ज्योति देशपांडे, आदित्य धर और लोकेश धर द्वारा निर्मित, इस राजनीतिक एक्शन ड्रामा ने अनुच्छेद 370 के आसपास की महत्वपूर्ण घटनाओं के चित्रण के लिए ध्यान आकर्षित किया है।

Day Collection (in Crores)
1st Friday ₹ 5.9 Cr
1st Saturday ₹ 7.4 Cr
1st Sunday ₹ 9.6 Cr
1st Monday ₹ 3.25 Cr
1st Tuesday ₹ 1.05 Cr
Total ₹ 27.2 Cr

 

फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत की और पहले दिन 5.9 करोड़ रुपये की कमाई की। यह सकारात्मक गति दूसरे दिन भी जारी रही, जिसमें 25.42% की उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई, और संग्रह 7.4 करोड़ रुपये तक पहुंच गया।

Schedule Amount
India box office Net ₹ 29.05 Cr
India box office ₹ 34.58 Cr
Overseas ₹ 4.39 Cr
Worldwide collections  ₹ 38.97 Cr

 

कथित तौर पर 20 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने उम्मीदों से बढ़कर वैश्विक स्तर पर 36 करोड़ रुपये की कमाई की है। अकेले भारत में, यह 26.12 करोड़ रुपये का शुद्ध संग्रह हासिल करने में कामयाब रही है, जो घरेलू स्तर पर सफल प्रदर्शन का संकेत है।

Articles 370 Cast

इस नाटक की कहानी भारत सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 के कार्यान्वयन के बाद वास्तविक जीवन की घटनाओं की पृष्ठभूमि पर आधारित है, जिसने कश्मीर और जम्मू को विशेष दर्जा दिया था। ज़ूनी हक्सर, असाधारण क्षमताओं वाली एक फील्ड एजेंट है, जिसे खुद को एक ऐसा मिशन सौंपा गया है जो उसके अनुभव के स्तर को पार कर सकता है। उनका कार्यभार उन्हें कश्मीर के दिल में गहराई तक ले जाता है, जहां उन्हें क्षेत्र में बढ़ते आतंकवाद का मुकाबला करना होगा। व्यापक उद्देश्य: मुद्दे से जुड़ी जटिलताओं और तनाव को दूर करना और रक्तपात को कम करने और शांति को बढ़ावा देने का प्रयास करते हुए अनुच्छेद 370 को निरस्त करने की सुविधा प्रदान करना।

Article 370 Movie- Cast
—Articles 370 Movie cast
Actor Character
Yami Gautam Zooni Haksar
Priyamani Rajeshwari Swaminathan
Arun Govil Prime Minister
Vaibhav Tatwawadi Yash Chauhan
Kiran Karmarkar Home Minister
Crew
Executive Producer Puneet Waddan
Producer
Jyoti Deshpande
Aditya Dhar
Lokesh Dhar
Cinematographer
Siddharth Vasani
Shivkumar V. Panicker

 

Articles 370 Budget

फिल्म “आर्टिकल 370” का निर्माण ₹ 20 करोड़ के बजट के साथ किया गया था, जिसमें उत्पादन व्यय और विज्ञापन लागत दोनों शामिल थे।

 

Articles 370 Rating

“अनुच्छेद 370” को विभिन्न स्रोतों से सकारात्मक समीक्षा और रेटिंग मिली है। 8.7/10 की IMDb रेटिंग के साथ, इसे दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया है। टाइम्स ऑफ इंडिया ने इसे 3.5/5 रेटिंग दी है, जबकि इंडिया टुडे ने इसे 3/5 रेटिंग दी है। दर्शकों की रेटिंग सारांश 1647 रेटिंग के आधार पर 5 में से 4.6 की रेटिंग के साथ, उच्च संतुष्टि स्तर को दर्शाता है। कुल मिलाकर, फिल्म ने समीक्षकों और दर्शकों दोनों पर अनुकूल प्रभाव डाला है।

Article 370 Review
—Article 370 Rating

 

समीक्षाएँ:

  • आईएमडीबी: 8.7/10
  • टाइम्स ऑफ इंडिया: 3.5/5
  • इंडिया टुडे: 3/5
  • दर्शक रेटिंग सारांश: 1647 रेटिंग के आधार पर 4.6/5

 

ये भी पढ़े:-

1-Murder Mubarak Teaser Out: पंकज त्रिपाठी और करिश्मा कपूर का ये थ्रिलर मूवी का टीज़र देख कर, फैंस के होश उड़ गए, बोले मजा आएगा देखने में।

2-Crakk: Jeetega To Jiyega, विद्युत् जामवाल और अर्जुन रामपाल की ये एक्शन से भरपूर मूवी का ट्रेलर देख कर लोगो में इसको देखने की उत्साह बढ़ गयी है.

3-OTT Review: भक्षक मूवी ने बहुत ही धमाकेदार एंट्री किया, शाहरुख़ खान ने इस मूवी को किया प्रोडूस किया था, जाने कितना करोड़ रूपए लगा।

 

 

आज इस खबर में हमने मनोरंजन जगत के बारे में बात की है, अगर आपको ये न्यूज़ अच्छी लगी हो तो आप अपने सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे .और इस प्रकार से जुडी मजेदार न्यूज़ ,टेक्नॉलजी, एंटरटेनमेंट और ऑटोमोबाइल की जानकारी  प्राप्त करने के लिए आप मेरे वेब-साइट से जुड़ सकते है-  news2ur.com

Leave a comment