Article 370 Review: एक्ट्रेस यामी गौतम की ये मूवी थिएटर में मजा रही है, बवाल। इस मूवी ने पहले दिन ही हॉउसफुल कर दिया थिएटर को.

Article 370 Review:- यामी गौतम, प्रियामणि और Arun Govil अभिनीत बॉलीवुड फिल्म “आर्टिकल 370” सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता आदित्य सुहास जंभाले द्वारा निर्देशित यह फिल्म जम्मू-कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जे को रद्द करने के पीएमओ के फैसले पर आधारित है। विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर प्रारंभिक सार्वजनिक प्रतिक्रिया से संकेत मिलता है कि फिल्म को दर्शकों से मुख्य रूप से अनुकूल समीक्षा मिल रही है।

बॉलीवुड फिल्म “आर्टिकल 370” के लिए दर्शकों की समीक्षाएँ मुख्य रूप से सकारात्मक हैं, दर्शक इसकी मार्मिक और आंखें खोल देने वाली कहानी की सराहना कर रहे हैं।

Article 370 Review

इस मूवी को देखने के बाद दर्शको में काफी ज्यादे उत्साह देखा जा रहा है, और साथ ही इस मूवी को फ़रवरी महीने की सबसे सुपरहिट मूवी बताई जा रही है। और साथ ही कुछ दर्शक ने इस धमाकेदार मूवी पर कुछ टिप्पड़ी भी लिखी जैसे कि एक दर्शक ने टिप्पणी की, “यह साल की उत्साहवर्धक फिल्म है – मैंने इसे बहुत ही मार्मिक पाया।” किसी फिल्म को “मर्मस्पर्शी” बताना यह दर्शाता है कि यह दर्शकों के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ी हुई है। यामी गौतम और पूरी टीम को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए बधाई। यह फिल्म वास्तव में आंखें खोलने वाली है और इसे अवश्य देखा जाना चाहिए।

Attribute Details
Release Date February 23, 2024 (India)
Country of Origin India
Language Hindi
Production Companies B62 Studios, Jio Studios
Runtime 2 hours 38 minutes

Article 370 Cast 

यह कथा भारत सरकार द्वारा कश्मीर और जम्मू को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को लागू करने के बाद के वास्तविक जीवन पर आधारित है। ज़ूनी हक्सर, एक फ़ील्ड एजेंट, को एक ऐसा मिशन सौंपा गया है जो उसके अनुभव स्तर से अधिक हो सकता है। उन्होंने हिंसा का सहारा लिए बिना अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के व्यापक उद्देश्य के साथ, क्षेत्र में बढ़ते आतंकवाद से निपटने के लिए कश्मीर में उद्यम करने का फैसला किया।

Article 370 Movie- Cast
—Article 370 Movie- Cast
Role Name
Director Aditya Suhas Jambhale
Writers Aditya Dhar
Arjun Dhawan
Aditya Suhas Jambhale
Monal Thaakar
Aarsh Vora
Actors Yami Gautam as Zooni Haksar
Priyamani as Rajeshwari Swaminathan
Kiran Karmarkar (Home Minister)
Arun Govil (Prime Minister)
Ashwini Koul (Zakir Naikoo)
Rajendranath Zutshi
Iravati Harshe
Vaibhav Tatwawadi
Yash Chauhan
Raj Arjun
Khawar Ali
Sumit Kaul
Divya Seth
Sandeep Chatterjee (ISI Chief)
Ashwani Kumar
Ashish Mattoo
Skand Sanjeev Thakur
Wasim Abbasi
Asit Redij
Rohit Thappar
Jaya Virlley
Pranjali
Executive Producer Puneet Waddan
Producers Jyoti Deshpande
Aditya Dhar
Lokesh Dhar
Cinematographers Siddharth Vasani
Shivkumar V. Panicker

 

Article 370 Budget

इस मूवी के अगर बजट के बारे में बात करे तो इस में लगने वाला कुल कीमत 60-70 करोड़ तक की बताई जा रही है, कुछ और भी जैसे  प्रिंट्स और एडवरटाइजिंग सहित फिल्म की निर्माण लागत 20 करोड़ रुपये आंकी गई है। आर्टिकल 370 की शुरुआत भारत के 1500 थिएटरों में हुई, जिसने अपने शुरुआती दिन में 2000 स्क्रीन्स पर कब्जा कर लिया।

इस मूवी को हिट होने के लिए कम से कम इस मूवी आर्टिकल 370 को 40 करोड़ का आंकड़ा पार करना होगा, जबकि 20 करोड़ को पार करना इसे औसत प्रदर्शनकर्ता के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा।

Article 370 Collection

जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के पीएमओ के फैसले के इर्द-गिर्द घूमती यामी गौतम की फिल्म ‘आर्टिकल 370’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर करीब 5-6 करोड़ की कमाई की है, हालांकि यह आंकड़ा पूरे दिन के कलेक्शन को नहीं दर्शाता है। आदित्य सुहास जंभाले की फिल्म “आर्टिकल 370” की ग्लोबल बॉक्स ऑफिस कमाई आज 6 करोड़ तक पहुंच गई है, जबकि भारत में नेट कलेक्शन 5 करोड़ तक पहुंच गया है।

Day Date India Net Collection
Day 1 23 February 2024 approx ₹ 5-6 Cr
Day 2 24 February 2024 ₹ — Cr
Day 3 25 February 2024 ₹ — Cr
Total ₹ 5-6 Cr

 

Article 370 Story 

2016 की कश्मीर अशांति के बाद, राजेश्वरी ने चल रहे संघर्ष के शांतिपूर्ण समाधान की आवश्यकता को पहचानते हुए, स्थानीय एजेंट ज़ूनी हक्सर को एक गुप्त मिशन का काम सौंपा, जिसका उद्देश्य क्षेत्र में आतंकवाद को समाप्त करना और संघर्ष अर्थव्यवस्था को खत्म करना था। उनकी रणनीति में अनुच्छेद 370 को सावधानीपूर्वक और रणनीतिक रूप से निरस्त करना शामिल था, जिसका उद्देश्य हिंसा या रक्तपात का सहारा लिए बिना इसे प्राप्त करना था।

ये भी पढ़े:-

1-Murder Mubarak Teaser Out: पंकज त्रिपाठी और करिश्मा कपूर का ये थ्रिलर मूवी का टीज़र देख कर, फैंस के होश उड़ गए, बोले मजा आएगा देखने में।

2-Crakk: Jeetega To Jiyega, विद्युत् जामवाल और अर्जुन रामपाल की ये एक्शन से भरपूर मूवी का ट्रेलर देख कर लोगो में इसको देखने की उत्साह बढ़ गयी है.

3-OTT Review: भक्षक मूवी ने बहुत ही धमाकेदार एंट्री किया, शाहरुख़ खान ने इस मूवी को किया प्रोडूस किया था, जाने कितना करोड़ रूपए लगा।

 

 

 

आज इस खबर में हमने मनोरंजन जगत के बारे में बात की है, अगर आपको ये न्यूज़ अच्छी लगी हो तो आप अपने सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे .और इस प्रकार से जुडी मजेदार न्यूज़ ,टेक्नॉलजी, एंटरटेनमेंट और ऑटोमोबाइल की जानकारी  प्राप्त करने के लिए आप मेरे वेब-साइट से जुड़ सकते है-  news2ur.com

Leave a comment