Ram Lalla Pran Pratishtha, भारतीय ऑटोमोबाइल डिजाइनर सुधाकर यादव की कृति, आपका ध्यान आकर्षित करती है।

Ram Lalla Pran Pratishtha 

अयोध्या में नवनिर्मित राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान राम लला की मूर्ति के लिए लंबे समय से प्रतीक्षित “प्राण-प्रतिष्ठा” समारोह आखिरकार भव्यता और उत्साह के साथ आ गया है। रजनीकांत, अनुपम खेर, अमिताभ बच्चन, विक्की कौशल, कैटरीना कैफ, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट जैसी प्रसिद्ध हस्तियां राम लला के घर वापस आने के स्वागत के उत्सव में भाग लेने के लिए अयोध्या में एकत्र हुई हैं। 16 जनवरी को शुरू हुए अनुष्ठानों की एक श्रृंखला के बाद, राजसी मंदिर का आधिकारिक उद्घाटन आज 22 जनवरी को दोपहर 12:15 बजे से 12:45 बजे के बीच होने वाला है।

Ram Lalla Pran Pratishtha
—Ram Lalla Pran Pratishtha Celebrities

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने भव्य कार्यक्रम के लिए राजनेताओं, व्यापारिक नेताओं, मनोरंजन उद्योग की मशहूर हस्तियों और अन्य गणमान्य व्यक्तियों सहित लगभग 8,000 मेहमानों को निमंत्रण दिया है। इसके साथ ही, ट्रस्ट ने भक्तों और जनता को समारोह में वर्चुअली शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया है, क्योंकि इसका देश भर के विभिन्न प्लेटफार्मों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

Ram Lalla Pran Pratishtha
—Ram Lalla Pran Pratishtha

Indian Automobile Designer Sudhakar

भारत के सम्मानित मोटर वाहन डिजाइनर सुधाकर यादव ने एक बार अपने सबसे हालिया ओपस, राम मंदिर कार के साथ वैश्विक मोटर वाहन समुदाय को और अधिक मंत्रमुग्ध कर दिया है, जो हैदराबाद में सनकी ऑटोमोबाइल प्रदर्शनी में प्रमुखता से प्रदर्शित किया गया है। यह bespoke वाहन, एक संशोधित Matador, जो कि सावधानीपूर्वक उत्कीर्णन से सजी है, आज के लिए अयोध्या में राम मंदिर के आसन्न अभिषेक समारोह के लिए एक श्रद्धांजलि श्रद्धांजलि के रूप में कार्य करता है।

22 फीट तक फैली हुई लंबाई और 16 फीट तक पहुंचने वाली एक प्रभावशाली ऊंचाई, राम मंदिर कार जटिल विवरण और प्रतीकात्मक तत्वों का दावा करती है। 18 जनवरी को हैदराबाद के थोरफेयर पर अपनी उद्घाटन उपस्थिति बनाते हुए, यह ऑटोमोटिव मार्वल, जो 10 फुट के झंडे को शामिल करता है, वर्तमान में 15 फरवरी तक वार्षिक उपभोक्ता प्रदर्शनी नुमिश में दिखाया गया है।

Who is Sudhakar Yadav ?

मेटामोर्फोज़िंग सांसारिक ऑटोमोबाइल्स में असाधारण उत्कृष्ट कृतियों में अपने अडैप्ट स्किल के लिए प्रसिद्ध, भारतीय कार डिजाइनर सुधाकर यादव ने हाल ही में हैदराबाद के बहादुरपुर में स्थित वेकी कार संग्रहालय की सीमाओं के भीतर अपनी नवीनतम रचना का अनावरण किया है। इस शहरी एन्क्लेव में तैनात, संग्रहालय 60 विशिष्ट क्यूरेट सवारी के एक प्रभावशाली संयोजन के लिए निवास के रूप में कार्य करता है। हैदराबाद, भारत में स्थित है, सुधा कार्स संग्रहालय, जिसकी स्थापना कन्याबॉयिना सुधाकर द्वारा की गई है, जिसे व्यापक रूप से के. सुधाकर या के. सुधाकर यादव के रूप में मान्यता दी गई है, एक मोटर वाहन शोकेस है, जिसमें “पागल कारों” की एक सरणी है जो साधारण वस्तुओं से मिलती -जुलती है। अपने स्कूल के वर्षों के दौरान एक शौक के रूप में उत्पत्ति, सुधाकर ने इस जुनून को 2010 में एक समर्पित संग्रहालय में बदल दिया, जहां इन दस्तकारी वाले वाहनों को प्रमुखता से प्रदर्शित किया जाता है।

सुधाकर यादव के स्वामित्व में बहादुरपुरा, हैदराबाद में बसे, वेकी कार संग्रहालय, गर्व से 60 विशिष्ट रूप से डिज़ाइन की गई सवारी वाले एक व्यापक असेंबली को प्रदर्शित करता है। ऑटोमोबाइल से लेकर रचनात्मक रूप से बर्गर, सिगरेट, और फुटबॉल के झलक में एक स्नूकर टेबल की तरह अपरंपरागत प्रतिष्ठानों में ढाला गया, संग्रहालय मोटर वाहन कलात्मकता के एक विविध और मनोरम सरणी प्रस्तुत करता है। इसके अलावा, पारंपरिक वाहनों जैसे कि चक्र, मोटरसाइकिल, गाड़ियों और पुरानी कारों को शामिल करना संग्रहालय के समग्र आकर्षण में आगे योगदान देता है।

यादव की उल्लेखनीय उपलब्धि

सबसे बड़ी तिपहिया के निर्माण के लिए एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को सुरक्षित किया गया है, जिसमें 5.18 मीटर (17 फीट) को मापने वाले एक प्रभावशाली पहिया व्यास की विशेषता है, जो एक असाधारण लंबाई 11.37 मीटर (37 फीट 4 इंच) तक पहुंचती है, और एक आवेग समग्र ऊंचाई 12.67 तक पहुंचती है। मीटर (41 फीट 7 इंच)।

रिकॉर्ड्स सेट करने के लिए अपनी प्रोक्लिटी को उदाहरण देते हुए, यादव ने एक और महत्वाकांक्षी प्रयास को शुरू किया है – जो उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी कार होने की आकांक्षा की है, उसका निर्माण। यह स्थिर वाहन, 1922 के फोर्ड टूरर से प्रेरणा खींचता है, 26 फीट (8 मीटर) की ऊँचाई पर खड़ा है और 50 फीट की प्रभावशाली लंबाई तक फैला हुआ है, जो लंदन डबल-डेकर बस की लगभग दोगुनी है।

पिछले नवाचार में, यादव ने एक-सीटर कार को कोरोनवायरस के आकार के एक-सीटर कार को डिज़ाइन किया, जिसमें महामारी के बारे में जागरूकता बढ़ाने के इरादे से,100 cc इंजन और 40 किमी तक की यात्रा क्षमता से लैस यह विशिष्ट वाहन, केवल दस दिनों के भीतर तैयार किया गया था। टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए, सुधाकर यादव ने अपनी आशावाद को व्यक्त किया कि ये कल्पनाशील प्रयास प्रभावी रूप से जागरूकता का प्रचार करेंगे और व्यक्तियों को घर के अंदर रहने की अनिवार्यता का पालन करने के लिए प्रेरित करेंगे।

 

आज इस खबर में हमने मनोरंजन जगत के बारे में बात की है, अगर आपको ये न्यूज़ अच्छी लगी हो तो आप अपने सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे .और इस प्रकार से जुडी मजेदार न्यूज़ ,टेक्नॉलजी, एंटरटेनमेंट और ऑटोमोबाइल की जानकारी  प्राप्त करने के लिए आप मेरे वेब-साइट से जुड़ सकते है-  news2ur.com

Leave a comment